Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पूर्वी रेलवे के दफ्तर में आग, 9 लोगों की मौत

पूर्वी रेलवे के दफ्तर में आग, 9 लोगों की मौत

पूर्वी रेलवे के दफ्तर में आग, 9 लोगों की मौत
X

कोलकाता। पूर्वी रेलवे के कोयलाघाटा दफ्तर में आज सोमवार शाम को भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में फायर ब्रिगेड के चार और आरपीएफ के एक जवान के साथ कोलकाता पुलिस के एक एएसआई और लिफ्ट मैन शामिल है। घटना की सूचना मिलने के बाद देररात मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौके पर पहुंचीं। उन्होंने राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा भी की है।

फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के अधिकारी सुजीत बोस ने मीडिया को बताया कि हादसे में अब तक सात लोगों की मौत होने की सूचना है। बचाव अभियान जारी है। वहीं पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता कमल देव ने जानकारी दी है कि न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में आग लगी है जिसमें पूर्वी रेलवे और दक्षिण-पूर्व रेलवे का क्षेत्रीय कार्यालय है। जिस इमारत में आग लगी है, वह कोलकाता के बड़ा बाजार स्थित स्ट्रैंड रोड पर स्थित है। बताया जा रहा है कि आग सोमवार शाम करीब 6.10 बजे लगी। सबसे पहले इमारत की 13वीं मंजिल पर आग की लपटें देखी गईं जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया जा सका है।

पुलिस ने बताया कि आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने पहले लिफ्ट से 13वीं मंजिल तक पहुंचने का प्रयास किया। 12वीं मंजिल पर उन्होंने लिफ्ट से निकलने का प्रयास किया, लेकिन आग और धुएं की वजह से वे बेहोश हो गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। इमारत में कई हजार लोग काम करते हैं लेकिन आग लगने से पहले अधिकांश लोग अपने घर जा चुके थे। उस भवन में पूर्वी रेलवे का रिजर्व सर्वर बना हुआ है। अगर आग पर जल्द काबू नहीं लाया गया तो लंबी दूरी की टिकटिंग सेवाएं प्रभावित होने की आशंका है।

Updated : 2021-10-12T16:22:44+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top