Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कोवैक्सीन को लेकर की ये मांग

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कोवैक्सीन को लेकर की ये मांग

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कोवैक्सीन को लेकर की ये मांग
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोवैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने ममता ने मांग की है कि केंद्र सरकार को हस्तक्षेप कर कोवैक्सीन को डब्ल्यूएचओ की स्वीकार्यता दिलवानी चाहिए।

दरअसल, डब्ल्यूएचओ ने कोवैक्सीन को अभी स्वीकृति नहीं दी है। जिसकी वजह से इसकी दोनों डोज लगवाने के बाद भी भारतीय छात्रों को विदेश यात्रा करने में समस्याएं सामने आ रही हैं।ममता बनर्जी ने बुधवार को इस मुद्दे को उठाते हुए इस बाबत प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। गुरुवार को उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर इस मुद्दे का समाधान करने की अपील की हैं।

विदेश यात्रा में समस्या -

उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन लेने वाले छात्रों और कारोबारियों को विदेश यात्रा करने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री कोवैक्सीन को डब्ल्यूएचओ से मान्यता दिलाने की पहल करें, ताकि छात्रों को असुविधा न हो। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र के कारण वैक्सीनेशन में देरी हुई है। बनर्जी ने कहा कि लोग मर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार स्वीकार नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश में लोग मर रहे हैं, शव को गंगा में बहा दिया जा रहा है। शव वह कर बंगाल आ रहे हैं, बंगाल सरकार उनका अंतिम संस्कार कर रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top