Latest News
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से भरा नामांकन, हार गई तो होगा ये ...

ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से भरा नामांकन, हार गई तो होगा ये ...

ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से भरा नामांकन, हार गई तो होगा ये ...
X

कोलकाता। पश्चिमबंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से आज जुम्मे ( शुक्रवार) के दिन नामांकन दाखिल कर दिया है। यहां भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से उनका मुकाबला होगा। सके पहले विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम जहां से वह चुनाव हार गई थीं, वहां भी उन्होंने जुम्मे के दिन ही नामांकन दाखिल किया था।इसके बावजूद उन्हें BJP उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों 1,956 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

कानून के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 5 नवंबर से पहले राज्य विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी है। यदि वह ये चुनाव हार जाती है तो सीएम पद से इस्तीफा देना होगा। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए छह महीने के अंदर चुनाव जीतना जरूरी है।सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ममता बनर्जी ने इस बार भी जुम्मे के दिन शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया है। इससे पहले साल 2011 और 2016 में भी वह भवानीपुर विधानसभा सीट से ही जीत दर्ज करती रही हैं। वे हर बार जुम्मे के दिन ही नामांकन दाखिल करती हैं।

वहीं भवानीपुर के विधायक रहे शोभन देव चट्टोपाध्याय अब खरदह विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि चुनाव आयोग ने फिलहाल यहां चुनाव की घोषणा नहीं की है। उन्होंने ममता के चुनाव लड़ने के लिए भवानीपुर सीट से इस्तीफा दे दिया था। भवानीपुर से ममता बनर्जी दो बार पहले भी जीत चुकी हैं। भवानीपुर के अलावा 30 सितंबर को शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर भी वोटिंग होगी। मतगणना तीन अक्टूबर को होगी




Updated : 2021-10-12T16:03:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top