Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > भाजपा प्रत्याशी से हारने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से लड़ेंगी चुनाव, TMC विधायक ने...

भाजपा प्रत्याशी से हारने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से लड़ेंगी चुनाव, TMC विधायक ने...

भाजपा प्रत्याशी से हारने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से लड़ेंगी चुनाव, TMC विधायक ने...
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानपरिषद के गठन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुकीं नंदीग्राम में भाजपा प्रत्याशी से हारी ममता बनर्जी ने अपने पुराने विधानसभा सीट भवानीपुर से ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके लिए यहां से विधायक चुने गए शोभन देव चट्टोपाध्याय ने इस्तीफा दे दिया है। शोभन देव चट्टोपाध्याय ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मिलने का समय मांगा था।


सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ेंगी और विधानसभा की सदस्यता हासिल करेंगी। राज्य में विधान परिषद के गठन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए राज्य मंत्रिपरिषद ने अपनी मुहर लगा दी है। विधान परिषद के सदस्यों को भी विधान सभा सदस्यों की तरह के अधिकार हुआ करते हैं। वे भी मंत्री अथवा मुख्यमंत्री बन सकते हैं। बहरहाल, दीदी को चुनाव लड़ाने के लिए पहले भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से टीएमसी के विधायक और कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया है। शोभनदेव चट्टोपाध्याय को राज्यसभा में भेजे जाने की संभावना है।

शोभन का भविष्य अधर में -

गौरतलब है कि शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर में बीजेपी के उम्मीदवार रूद्रनील घोष को 50 हजार से अधिक वोटों से पराजित किया था। अब शुक्रवार को इस्तीफे की पुष्टि करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी इच्छा से ही भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं। चूंकि वह मंत्री हैं, इस कारण उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ेगा या नहीं, यह जानकारी हासिल कर लेंगे, लेकिन जहां तक उन्हें जानकारी है, फिलहाल मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना होगा। हालांकि उन्हें फिर कहां से उम्मीदवार बनाया जाएगा या उनका भविष्य क्या होगा, इस बारे में कोई भी फैसला पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ही करेंगी। सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद का गठन कर शोभन को मनोनीत किया जा सकता है। हालांकि यह प्रक्रिया लंबी हो सकती है। जिसका मतलब स्पष्ट है की फ़िलहाल कुछ समय तक शोभन का राजनीतिक भविष्य अधर में लटका रहेगा।

Updated : 2021-10-12T16:11:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top