Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > प. बंगाल में हिंसा के बीच समाप्त हुआ चौथे चरण का मतदान, 76.16 फीसदी हुई वोटिंग

प. बंगाल में हिंसा के बीच समाप्त हुआ चौथे चरण का मतदान, 76.16 फीसदी हुई वोटिंग

फायरिंग में 5 लोगों की मौत

प. बंगाल में हिंसा के बीच समाप्त हुआ चौथे चरण का मतदान, 76.16 फीसदी हुई वोटिंग
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 5 जिलों में 44 सीटों के लिए हुआ चौथे चरण का मतदान समाप्त हो गया है।चुनाव आयोग के अनुसार शाम 6 बजे तक पूरे राज्य में 76.16 फीसदी मतदान हुआ है। इस दौरान कई जिलों में हिंसा और झड़प की खबरें भी सामने आई।

जिसमें कूचबिहार जिले में एक पोलिंग बूथ पर भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई। इसी दौरान बूथ की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गोली चलनी पड़ी। जिसमें चार युवकों की मौत हो गई। वहीँ सीतलकुची के पागला पीर इलाके में पहली बार मतदान करने आए युवक की हत्या कर दी गई।

बताया जा रहा है मृतक मृतक आनन्द बर्मन की आयु 18 साल थी और वह पहली बार मतदान करने आया था। घटना के समय वह अन्य मतदाताओं के साथ लाइन में खड़ा हुआ था। उसी समय उसे पीछे से गोली मार दी गई। आनन्द के पिता के मुताबिक,आनन्द भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता था, इसलिए उसे मौत के घाट उतार दिया गया । निर्वाचन आयोग ने इस मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है।

बम बरामद -

उल्लेखनीय है कि मतदान से पहले से ही सीतलकुची का पूरा इलाका हिंसा की चपेट में है। बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जगह जगह एकत्रित हुए थे ,जिन्हें भगाने के लिए केंद्रीय बलों के जवानों को लाठीचार्ज करना पड़ा है। पगला पीर इलाके में सुबह मतदान शुरू होने से पहले सड़क पर बम बरामद हुआ । वहां 265 नंबर मतदान केंद्र के अंदर भारतीय जनता पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को घुसने नहीं दिया गया। आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट के मुंह में बोतल घुसा दिया गया, जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता लाठी-डंडे लेकर एकत्रित हो गए थे।

भाजपा नेता पर हमला -

हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी पर स्थानीय लोगों ने हमला किया। इसके बाद सुरक्षा बलों से काफी मशक्कत के बाद उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।उन्होंने बताया की इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया।


Updated : 2021-04-10T19:11:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top