Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, नदिया में बमबाजी, परगना में छात्र की मौत

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, नदिया में बमबाजी, परगना में छात्र की मौत

इस घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है।

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, नदिया में बमबाजी, परगना में छात्र की मौत
X

कोलकाता।राज्य में पंचायत चुनाव को अब तीन दिन बचे हैं। लेकिन हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही। नदिया जिले के नकाशीपाड़ा इलाके में बुधवार तड़के तृणमूल उम्मीदवार के घर पर बमबाजी के आरोप लगे। इस घटना में तृणमूल उम्मीदवार लिलुफा बीबी नाशी और उनके पति अली मोक्तजा नाशी घायल हो गए।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार बुधवार तड़के जब परिवार के लोग अपने घर की बालकनी में सो रहे थे। तभी कथित तौर पर घर के सामने अचानक तेज आवाज हुई। आवाज सुनकर घर के सभी लोग जाग गए। परिवार के लोगों ने देखा कि लिलुफा बीबी दर्द से कराह रही थी। उनके बाएं पैर से खून बह रहा था। बम के अवशेष फर्श पर पड़े थे। इस घटना में लिलुफा के पति भी चोटिल हुए। लिलुफा को नजदीकी अस्पताल लेकर जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे शक्तिनगर अस्पताल भेज दिया गया।

इस घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है। हालांकि, कांग्रेस की ओर से बताया कि तृणमूल उम्मीदवार के पति ने घर पर बम रखे थे। अब वह अपनी गलती छुपाने के लिए कांग्रेस पर आरोप लगा रही है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई

हिंसा की भेंट चढ़ा छात्र -

उत्तर 24 परगना के देगंगा में तृणमूल कार्यकर्ता के बेटे को मौत के घाट उतारने का आरोप लगा है। इसे लेकर देर रात तक सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन होते रहे आगजनी भी की गई। मंगलवार रात 11:30 बजे के करीब तृणमूल कार्यकर्ता चुनाव प्रचार खत्म कर लौटे थे और अपने बेटे के साथ थे तभी दोनों पर बमबारी की गई। आरोप है कि निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थन में माकपा और आईएसएफ के लोग रैली लेकर गुजर रहे थे जिन्होंने बम मारा। गंभीर रूप से घायल 16 साल के बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इसके बाद रात को ही विरोध प्रदर्शन और तोड़फोड़ शुरू हो गया। आरोपितों के घर में आगजनी की गई है। पुलिस ने देर रात ही मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

Updated : 5 July 2023 9:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top