Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, 2024 में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी तृणमूल कांग्रेस

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, 2024 में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी तृणमूल कांग्रेस

ममता ने कहा कि माकपा और कांग्रेस ने अनैतिक गठबंधन किया। वे एक दूसरे से वोटों का लेनदेन करते हैं।

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, 2024 में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी तृणमूल कांग्रेस
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम वाले दिन गुरुवार को 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत सागरदिघी उपचुनाव में माकपा-कांग्रेस गठबंधन उम्मीदवार की जीत और तृणमूल की हार को लेकर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी है। ममता ने कहा कि माकपा और कांग्रेस ने अनैतिक गठबंधन किया। वे एक दूसरे से वोटों का लेनदेन करते हैं। इसके अलावा त्रिपुरा में पार्टी उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने को लेकर उन्होंने कहा कि वहां तृणमूल के खिलाफ गठबंधन किया गया ताकि पार्टी को हराया जा सके।

मेघालय में पार्टी के अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सूबे में पांच सीटों पर पार्टी की जीत हुई है और 15 फ़ीसदी लोगों ने मतदान किया है। इसके लिए वह जनता की आभारी हैं। इसके बाद 2024 की रणनीति का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी बल्कि लोगों के साथ मिलकर लोगों के लिए चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि माकपा कांग्रेस के लिए तृणमूल अकेले ही काफी है। उनके साथ गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं उठता।

Updated : 2 March 2023 1:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top