Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > तृणमूल कांग्रेस ने चारों विधानसभा सीटें जीती, कांग्रेस को NOTA से भी कम मिले वोट

तृणमूल कांग्रेस ने चारों विधानसभा सीटें जीती, कांग्रेस को NOTA से भी कम मिले वोट

तृणमूल कांग्रेस ने चारों विधानसभा सीटें जीती, कांग्रेस को NOTA से भी कम मिले वोट
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह, दक्षिण 24 परगना के गोसाबा, नदिया के शांतिपुर और कूचबिहार जिले के दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में तृणमूल ने जीत हासिल कर ली है। वहीँ चारों सीटों के वोट पर्सेंटेज की बात करें तो टीएमसी को 75%, BJP को 14.5% CPIM 7.3% वोट मिले. वहीं कांग्रेस को महज 0.37% वोट मिले, जो नोटा से भी कम है.

चारों सीटों पर मतगणना दोपहर तक पूरी हो चुकी है और हर जगह तृणमूल कांग्रेस जीती है। दिनहाटा जहां अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए चुनाव में भाजपा जीती थी वहां से तो तृणमूल कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत मिली है। यहां से तृणमूल उम्मीदवार उदयन गुहा ने दावा किया है कि उन्होंने एक लाख 60 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। इसी तरह से गोसाबा में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुब्रत मंडल, खड़दह में ममता कैबिनेट के पूर्व मंत्री शोभन देव चटर्जी और शांतिपुर में तृणमूल कांग्रेस के ब्रजकिशोर गोस्वामी को जीत मिली है। शांतिपुर विधानसभा में भी भाजपा ने अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए विधानसभा में जीत हासिल की थी।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर सभी उम्मीदवारों को जीत की बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि चारों विजयी उम्मीदवारों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा दुष्प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुनेगा। लोगों के आशीर्वाद से, हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे!

Updated : 2021-11-05T23:02:25+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top