Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों ने ममता बनर्जी का आवास घेरा, कहा- नौकरी दो या गोली मार दो

शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों ने ममता बनर्जी का आवास घेरा, कहा- नौकरी दो या गोली मार दो

शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वालों में माता बनर्जी का नाम शामिल

शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों ने ममता बनर्जी का आवास घेरा, कहा- नौकरी दो या गोली मार दो
X

कोलकाता। महानगर कोलकाता के हाजरा मोड़ पर बुधवार को एक बार फिर उच्च प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया। उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं के कारण उन्हें स्कूलों में नियुक्ति नहीं मिल रही है।

ममता बनर्जी के आवास के पास एकत्रित हुए उम्मीदवारों ने नौकरी दीजिए या गोली मारिए का नारा लगाया। उम्मीदवारों ने कहा की मेहनत से पढ़ाई करने और परीक्षा पास करने के बावजूद हमें मेरिट लिस्ट में जगह दी गई। लेकिन सूची में नेताओं के नाम शामिल हैं। क्या यह न्याय का उपहास नहीं है। हम न्याय चाहते हैं, ।काफी समझाने-बुझाने के बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को घसीटते हुए प्रिजन वन में डालकर हिरासत में लिया है। डीसी साउथ अकाश मघारिया के नेतृत्व में पुलिस ने अभ्यर्थियों की घेराबंदी कर उन्हें हिरासत में लिया है।

आंदोलनकारियों में से एक ने कहा कि लंबे समय से हमलोग आंदोलन कर रहे हैं लेकिन हमें निरीह समझ पर कोई ध्यान नहीं दे रहा या तो हमें नौकरी दी जाए या गोली मार दी जाए। हमलोग यही मरना चाहते हैं।बता दें की पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन द्वारा हाल ही में जारी की गई सूची का जिक्र कर रहे थे, जिसमें परीक्षा पास करने वालों में ममता बनर्जी, शुभेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, सुजान चक्रवर्ती जैसे नाम शामिल थे।

Updated : 16 Nov 2022 12:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top