Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव, ममता बनर्जी ने कहा- मुस्लिमों को कुछ हुआ तो छोडूंगी नहीं

बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव, ममता बनर्जी ने कहा- मुस्लिमों को कुछ हुआ तो छोडूंगी नहीं

तनाव के बाद पुलिस बल तैनात

बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव, ममता बनर्जी ने कहा- मुस्लिमों को कुछ हुआ तो छोडूंगी नहीं
X

कोलकाता। रामनवमी का पर्व गुरुवार को देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान गुजरात-महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में हिंसा, पथराव और आगजनी की घटनाएं सामने आईं। महाराष्ट्र के संभाजी नगर में राममंदिर में मुस्लिम पक्ष ने आग लगा दी, वहीँ गुजरात वडोदरा में रामनवमी के जुलूस पर फतेहपुरा, इसके बाद इसके बाद कुंभारवाडा में पत्थरबाजी की घटना सामने आई। इसके बाद अब बंगाल के हावड़ा में भी कुछ लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव किया।

हावड़ा में शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। हालात तनावपूर्ण हैं, ऐसे में यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने इलाके में फ्लैग मार्च किया।जानकारी के अनुसार हावड़ा में विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल के कार्यकर्त्ता रामनवमी की शोभायात्रा निकाल रहे थे। इस दौरान मुस्लिम बहुल इलाके से निकलने पर कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। फिलहाल हिंसा के सही कारणों की जानकारी सामने नहीं आई है।

ममता ने कहा छोडूंगी नहीं -

बता दें कि केंद्र सरकार के खिलाफ बुधवार दोपहर से धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरे दिन गुरुवार को रामनवमी जुलूस को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर मुस्लिम इलाके में किसी भी तरह से हमले हुए तो छोडूंगी नहीं। दरअसल कोलकाता में आज रामनवमी के दिन 44 शोभायात्रा निकलने वाली है। इसे लेकर सड़कों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच गुरुवार सुबह ममता बनर्जी ने रामनवमी शोभायात्रा निकालने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी मुस्लिम इलाके में हंगामा या हिंसक हमला हुआ तो किसी को बख्शूंगी नहीं।


Updated : 13 April 2024 12:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top