Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता के भतीजे ने भाजपा में शामिल शुभेंदु पर लगाया आरोप, सारदा चिट फंड वालों से लिए थे 6 करोड़ रुपये

ममता के भतीजे ने भाजपा में शामिल शुभेंदु पर लगाया आरोप, सारदा चिट फंड वालों से लिए थे 6 करोड़ रुपये

ममता के भतीजे ने भाजपा में शामिल शुभेंदु पर लगाया आरोप, सारदा चिट फंड वालों से लिए थे 6 करोड़ रुपये
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव करीब आते ही नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने राज्य के कद्दावर नेता और ममता बनर्जी का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके शुभेंदु अधिकारी का नाम लेकर उन पर चिटफंड कंपनी सारदा से सीधे छह करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया।

दक्षिण 24 परगना के कुलतली में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि सारदा चिटफंड समूह के मालिक सुदीप्त सेन ने चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि शुभेंदु अधिकारी ने उनसे जबरनछह करोड़ रुपये लिए थे। अभिषेक ने कहा कि उनके पास शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य हैं। इसी तरह के पुख्ता साक्ष्य अगर शुभेंदु उनके (अभिषेक के) खिलाफ देते हैं तो वह फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। बनर्जी ने कहा कि सुदीप्त ने लिखा, "मैंने शुभेंदु को छह करोड़ रुपये दिए हैं"। उन्होंने कहा कि जबरन वसूली करने वाला और रिश्वत लेने वाला कौन है? कौन है मीर जाफ़र? मैं सबूत के साथ आरोप लगा रहा हूं, यदि आप भी मेरे खिलाफ सबूत के साथ आरोप सिद्ध करते हैं, तो मैं सार्वजनिक रूप से खुले मंच पर फांसी लगा लूंगा। मुझे पर ईडी और सीबीआई लगाने की जरूरत नहीं है।

ममता पर परिवारवाद का आरोप लगाने पर अभिषेक ने कहा कि "जो लोग परिवारवाद के बारे में बात कर रहे हैं, उनके अपने परिवार के सदस्य सत्ता का आनंद ले रहे हैं। मैं पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि वह एक कानून बनाएं कि एक परिवार का केवल एक व्यक्ति की राजनीति करेगा, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को मेरा नाम लेने का साहस नहीं है। मैं कहता हूं दिलीप घोष गुंडा है। अमित शाह बाहरी हैं। कैलाश विजयवर्गीय बाहरी हैं। शुभेंदु अधिकारी घूसखोर है, यदि उनमें दम है, तो मेरे खिलाफ कानून कार्रवाई करके दिखाएं। मेरा नाम लेकर आरोप लगाया गया था, मैंने आरोप लगाने वाले को नोटिस भेजा है।

Updated : 24 Jan 2021 1:23 PM GMT

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top