Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल में कल से स्कूल होंगे गुलजार, 9वीं से 12वीं तक की लगेंगी क्लासेस

पश्चिम बंगाल में कल से स्कूल होंगे गुलजार, 9वीं से 12वीं तक की लगेंगी क्लासेस

पश्चिम बंगाल में कल से स्कूल होंगे गुलजार, 9वीं से 12वीं तक की लगेंगी क्लासेस
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के निर्देश पर 16 नवंबर यानी मंगलवार से नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल खुलने जा रहे हैं। स्कूलों में इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं।सोमवार को स्कूलों में आखिरी दौर का निरीक्षण किया गया।

स्कूल शिक्षा सचिव के निर्देश पर प्रत्येक जिले में स्कूल निरीक्षकों और जिला शिक्षा निरीक्षकों ने स्कूलों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। स्कूलों को अलर्ट करने को कहा गया है। प्रत्येक स्कूल में एक इमरजेंसी बेड और आइसोलेशन तैयार किया गया है। ताकि अगर कोई छात्र अचानक बीमार पड़ता है तो उसे तत्काल चिकित्सकीय सहायता वहीं पर उपलब्ध कराई जा सके।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार से सुबह 9:30 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक नौंवी से 11वीं की कक्षाएं चलेंगी जबकि दसवीं से बारहवीं की कक्षाएं सुबह 10:30 से अपराह्न 4:30 बजे तक संचालित होंगी। राज्य सरकार ने कोरोना रोकथाम के लिए स्कूलों में मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल अनिवार्य किया है। सरकार के निर्देश पर शिक्षक और अन्य कर्मी गत 1 नवंबर से ही स्कूल आ रहे हैं ताकि कोरोना की वजह से लंबे समय तक बंद पड़े स्कूलों में साफ-सफाई और पठन-पाठन के लिए आवश्यक ढांचागत व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा सकें।

Updated : 2021-11-17T15:52:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top