Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल चुनाव में राजद की एंट्री, टीएमसी की बढ़ी मुश्किलें

पश्चिम बंगाल चुनाव में राजद की एंट्री, टीएमसी की बढ़ी मुश्किलें

पश्चिम बंगाल चुनाव में राजद की एंट्री, टीएमसी की बढ़ी मुश्किलें
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। बंगाल में सत्तरूढ़ दल टीएमसी सहित भाजपा की सत्ता में आने के लिए प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी बंगाल चुनाव में उतरने का फैसला ले लिया है।

राजद के बंगाल चुनाव में उतरने के निर्णय से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चिंता बढ़ सकती है। राजद राज्य में सात सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। हालांकि अगर वाममोर्चा के साथ गठबंधन हुआ तो एक-दो सीट कम भी हो सकती है। जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने सात सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का फैसला किया है।

वामदलों से करेगी गठबंधन -

राज्य में राजद वाममोर्चा के साथ गठबंधन भी करेगा। प्रदेश राजद की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया है। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बिंदा प्रसाद ने की। इससे पहले तेजस्वी यादव ने तृणमूल से गठबंधन करने के लिए एक प्रस्ताव भेजा था लेकिन अभिषेक बनर्जी ने उसे नकार दिया था। राजद की बैठक में फैसला लिया गया कि अगर कोई अन्य पार्टी राजद के साथ समझौते को इच्छुक हो तो इसका फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। बैठक में नूर अहमद, सुभाष प्रसाद यादव, शमीम रजा, अलगू राय, दिनेश राय व अन्य शामिल थे।

इन स्थानों पर लड़ेगी चुनाव -

इसमें निर्णय लिया गया है कि राजद ने बंगाल चुनाव के लिए उन सीटों का चयन किया है, जहां बिहारी मतदाता अधिक हैं। पार्टी कोलकाता के बड़ा बाजार, रानीगंज , खड़गपुर और पांडेश्वर से चुनाव लड़ने जा रही है। इसके अलावा भी तीन अन्य जगहों पर पार्टी के कैंडिडेट खड़े होंगे। राजद ने बंगाल चुनाव के लिए श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी को प्रभारी बनाया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top