Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > प्रधानमंत्री ने टीएमसी-कांग्रेस-लेफ्ट पर साधा निशाना, कहा- इन्हें केवल अपने परिवार की चिंता

प्रधानमंत्री ने टीएमसी-कांग्रेस-लेफ्ट पर साधा निशाना, कहा- इन्हें केवल अपने परिवार की चिंता

प्रधानमंत्री ने टीएमसी-कांग्रेस-लेफ्ट पर साधा निशाना, कहा- इन्हें केवल अपने परिवार की चिंता
X

सिलीगुड़ी। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर टीएमसी-कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि इन्हें केवल अपने परिवार की चिंता है। उन्होंने पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने और उत्तर बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा को जिताने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को सिलीगुड़ी में भाजपा की रैली में जुटी भीड़ की ओर संकेत करते हुए कहा कि टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट से नाराजगी साफ नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा का पुरजोर समर्थन कर रही है। मोदी ने इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगों को आपके बच्चों के भविष्य की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, “टीएमसी वालों को भतीजे की चिंता है, कांग्रेस वालों को अपने शाही परिवार के बेटे-बेटी को आगे बढ़ाना है, लेफ्ट वालों को इन दोनों के साथ तालमेल बनाए रखना है, ताकि उनकी भी गाड़ी चलती रहे। इन लोगों को आपके बच्चों की परवाह नहीं है, आपके बच्चों के भविष्य की चिंता करने वाला अगर कोई है तो वो मोदी, भाजपा और एनडीए का गठबंधन है। इसलिए आज देश का जन-जन कह रहा है- मैं हूं मोदी का परिवार।”

मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हुंकार भरते हुए कहा कि इंडी गठबंधन 'गोरखा भाइयों' के प्रति असंवेदनशील है। उन्होंने कहा, “भाजपा हमेशा गोरखा भाइयों और बहनों के सामने आने वाली चुनौतियों और कठिनाइयों के प्रति सहानुभूति रखती है।” उन्होंने कहा कि भाजपा ने आपकी चिंताओं को दूर करने के लिए लगातार प्रयास किए हैं। हम अभी भी समाधान ढूंढने के करीब हैं। भाजपा आपकी अपेक्षाओं को पूरा करने के अपने प्रयास जारी रखेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पश्चिम बंगाल के गरीब परिवार को न सिर्फ मुफ्त राशन बल्कि मुफ्त स्वास्थ्य सेवा का भी आश्वासन दिया है। हालांकि, यहां की भ्रष्ट और गरीब विरोधी टीएमसी सरकार आयुष्मान योजना को बिल्कुल भी लागू नहीं कर रही है। मोदी ने जोर देकर कहा कि टीएमसी सरकार हर मोड़ पर आपका शोषण कर रही है। हम दिल्ली से मनरेगा मजदूरों के लिए धनराशि भेजते हैं। हालांकि, यहां की टीएमसी सरकार ने अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए 25 लाख फर्जी जॉब कार्ड बांटे हैं। जबकि हम गरीबों के घरों में पैसा भेजते हैं, टीएमसी सरकार आपके धन को अपने पसंदीदा व्यक्तियों तक पहुंचाती है।

महिलाओं के प्रति असंवेदनशील होने के लिए सत्तारूढ़ दल की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि टीएमसी को आपकी परेशानियों, आपकी कठिनाइयों से कोई परेशानी नहीं है। संदेशखाली में गरीबों, दलितों, आदिवासियों और बहनों के प्रति टीएमसी नेताओं के कृत्य की देशभर में चर्चा हो रही है। महिलाओं का शोषण करना और गरीबों की कमाई लूटना टीएमसी के साथियों का काम है।

किसानों की भलाई के बारे में बात करते हुए, मोदी ने कहा कि अभी दो दिन पहले, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जूट किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया। जूट का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 285 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है। इससे पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के लाखों जूट किसानों को फायदा होगा। चाहे वह किसान हो, युवा हो, महिला हो या वंचित पृष्ठभूमि का कोई व्यक्ति हो, वे विकसित भारत के मजबूत स्तंभ हैं। इसलिए, मोदी की हर गारंटी का उद्देश्य उन सभी को सशक्त बनाना है।

Updated : 9 March 2024 1:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top