Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > दुर्गापुर के कॉलेज में छात्र की रहस्यमय मौत, परिवार ने लगाया रैगिंग का आरोप

दुर्गापुर के कॉलेज में छात्र की रहस्यमय मौत, परिवार ने लगाया रैगिंग का आरोप

आसनसोल दुर्गापुर कमिश्नरेट के अंतर्गत दुर्गापुर के कॉलेज में छात्र की हॉस्टल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है। परिजनों ने इस मामले में सीनियर्स पर रैगिंग का आरोप लगाया है। छात्र के बड़े पिता ने इस संबंध में पुलिस से हत्या की धारा के तहत मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है।

दुर्गापुर के कॉलेज में छात्र की रहस्यमय मौत, परिवार ने लगाया रैगिंग का आरोप
X

कोलकाता । आसनसोल दुर्गापुर कमिश्नरेट के अंतर्गत दुर्गापुर के कॉलेज में छात्र की हॉस्टल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसकी पहचान 18 साल के राजदीप सरकार के तौर पर हुई है। एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में वह पढ़ाई करता था। कॉलेज प्रबंधन का दावा है कि रविवार को खाट से गिरकर उसकी मौत हुई है। वह मूल रूप से पूर्व बर्दवान के आउसग्राम दरियापुर का रहने वाला था।

परिजनों ने इस मामले में सीनियर्स पर रैगिंग का आरोप लगाया है। छात्र के बड़े पिता ने इस संबंध में पुलिस से हत्या की धारा के तहत मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है। सोमवार को उन्होंने कहा कि राजदीप के चेहरे और आंखों पर चोट के निशान हैं। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज प्रबंधन लगातार झूठ बोल रहा है। पहले बताया कि छत से गिरकर मौत हो गई है। बाद में बताया कि फोन करते-करते छत से गिर गया है। उन्होंने राजदीप के साथ रहने वाले तीन और सहपाठियों, कॉलेज प्रबंधन और हॉस्टल के सुपर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पिछले साल अगस्त में जादवपुर विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष के छात्र की छत से गिरकर मौत की घटना पूरे देश में सुर्खियां बनी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कॉलेज में रैगिंग पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके राज्य भर के विभिन्न कॉलेजों से रैगिंग की शिकायतें सामने आती रही हैं।

Updated : 12 Feb 2024 10:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Bhopal

Madhya Swadesh Bhopal Web Desk


Next Story
Top