Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन जुटाएगी ममता बनर्जी, दिल्ली में विपक्षी दलों से करेंगी मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन जुटाएगी ममता बनर्जी, दिल्ली में विपक्षी दलों से करेंगी मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन जुटाएगी ममता बनर्जी, दिल्ली में विपक्षी दलों से करेंगी मुलाकात
X

कोलकाता। राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा होते ही तृणमूल सुप्रीमों ममता बनर्जी ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम बना लिया है। उन्होंने पहले ही चेतावनी दी थी कि राष्ट्रपति चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाएंगे। शनिवार दोपहर तय हुआ है कि 14 जून की शाम मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। 15 जून को राजधानी में गैर भाजपा पार्टियों के साथ उन्होंने संयुक्त बैठक बुलाई है। खबर है कि इसमें समाजवादी पार्टी के साथ साथ बहुजन समाजवादी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, डीएमके, शिवसेना, तेलुगू देसम और अन्य भाजपा विरोधी दलों को ममता ने आमंत्रित किया है।

कोलकाता में बैठकर ही उन्होंने इन पार्टियों के प्रमुखों से बात की है और राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के संभावित संयुक्त उम्मीदवार के बारे में विस्तार से चर्चा हुई है। हालांकि सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस ने ममता बनर्जी की गैर भाजपा दलों की बैठक को तरजीह नहीं दी है और उसमें पार्टी का कोई भी प्रतिनिधि शामिल होने वाला नहीं है। यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा तय किए जाने वाले उम्मीदवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद वोट दे सकेंगे या नहीं इस बारे में भी मुख्यमंत्री अपनी पार्टी प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगी। ऐसे में ममता के दिल्ली दौरा अहम हो चला है।

Updated : 11 Jun 2022 1:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top