Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता ने नेताजी को किया नमन, केंद्र से की अवकाश घोषित करने की मांग

ममता ने नेताजी को किया नमन, केंद्र से की अवकाश घोषित करने की मांग

ममता ने नेताजी को किया नमन, केंद्र से की अवकाश घोषित करने की मांग
X

कोलकाता। आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जन्मदिन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से उनकी जयंती 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने का आग्रह किया है।

बनर्जी ने कहा कि हम फिर से केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि नेताजी के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए ताकि नेताजी को पूरे देश की श्रद्धांजलि अर्पित की जा सके। नेताजी जयंती को देशनायक दिवस के तौर पर मनाते हुए ममता ने कहा कि इससे देश के सच्चे सपूत को एक श्रद्धांजलि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आगामी गणतंत्र दिवस परेड से नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर पश्चिम बंगाल की झांकी को स्वीकार नहीं करने के लिए केंद्र पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस साल ''नेताजी'' पर गणतंत्र दिवस परेड में एक झांकी प्रदर्शित की जाएगी और इसमें हमारे देश की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के मौके पर बंगाल के अन्य प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानियों को भी शामिल किया जाएगा।" बनर्जी ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आगामी गणतंत्र दिवस परेड से नेताजी बोस पर पश्चिम बंगाल की झांकी को बाहर किए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और आरोप लगाया था कि यह केंद्र सरकार का पक्षपातपूर्ण रवैया है।

Updated : 27 Jan 2022 8:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top