Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने शपथ लेते ही प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, वैक्सीन और दवाइयां मांगी

ममता बनर्जी ने शपथ लेते ही प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, वैक्सीन और दवाइयां मांगी

ममता बनर्जी ने शपथ लेते ही प्रधानमंत्री को लिखा पत्र,  वैक्सीन और दवाइयां मांगी
X

कोलकाता। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की तीसरी बार कमान संभालते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए निःशुल्क टीका उपलब्ध कराने एवं आवश्यकता अनुरूप ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और टॉसिलिजूमैब की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की है।

ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि केंद्र सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका देने की घोषणा कर दी है लेकिन आवश्यकता अनुरूप इसकी उपलब्धता सुनिश्चित नहीं की गई है। बनर्जी ने लिखा है कि उन्होंने गत 24 अप्रैल को भी देशभर में मुफ्त टीका उपलब्ध कराने संबंधी पत्र लिखा था और एक बार फिर दोहरा रही हैं कि केंद्र सरकार को तत्काल पूरे देश में मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर सरकार कहे तो राज्य खरीदने के लिए तैयार है, बशर्ते इसकी उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए।

टीकाकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध -

इसके साथ ही ममता ने अपनी चिट्ठी में यह भी लिखा है कि सभी को पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए उनकी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में प्रतिदिन ऑक्सीजन की खपत 220 मीट्रिक टन से बढ़कर 400 मीट्रिक टन हो गई है जो अगले एक सप्ताह में 500 मीट्रिक टन तक पहुंच सकती है। बंगाल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी बताते हुए उन्होंने लिखा है कि बंगाल में ऑक्सीजन उत्पादन की केंद्रीय इकाइयों से राज्य की जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन आपूर्ति की जानी चाहिए।

एकजुटता से संभव

ममता ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि बंगाल में 70 पीएसए इकाइयां स्थापित करने की अनुमति मिली है जिन्हें बनाने में समय लगेगा। इसके अलावा नियमित तौर पर 10 हजार डोज रेमडेसिविर और 1000 सीसी टॉसिलिजूमैब की आवश्यकता है। अपने पत्र में ममता ने कहा है कि उन्हें इस बात का विश्वास है कि एकजुट तरीके से ही कोरोना का मुकाबला किया जा सकता है। इसलिए सभी हित धारकों को मिलजुल कर सहयोगात्मक रवैए के साथ काम करना जरूरी है।

Updated : 2021-10-12T16:13:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top