Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी 5 मई को तीसरी बार लेंगी शपथ, हार के बाद मुख्यमंत्री बनने वाली पहली नेता

ममता बनर्जी 5 मई को तीसरी बार लेंगी शपथ, हार के बाद मुख्यमंत्री बनने वाली पहली नेता

ममता बनर्जी 5 मई को तीसरी बार लेंगी शपथ, हार के बाद मुख्यमंत्री बनने वाली पहली नेता
X

कोलकाता। 2021 का विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत से जीत कर ममता बनर्जी के तीसरी बार मुख्यमंत्री का ताज सजने जा रहा है। सोमवार को तोपसिया स्थित पार्टी दफ्तर में जीते हुए विधायकों की बैठक हुई, जिसमें उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व बेहला पश्चिम से जीत दर्ज कर चुके निवर्तमान शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पांच मई बुधवार को ममता बनर्जी राज भवन कोलकाता में बहुत संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। छह मई से प्रोटेम अध्यक्ष बिमान बनर्जी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे तथा बिमान बनर्जी को फिर से विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा। आज ममता बनर्जी शाम साढ़े छह बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगी और पार्टी द्वारा लिए गए फैसले से अवगत कराएंगी। साथ ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर वह नई सरकार गठन का दावा पेश करेंगी। नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक में उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी उपस्थित थे।गौरतलब है कि बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है। बीजेपी को मात्र 77 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

नए विधायकों ने ममता से कहा शुक्रिया -

पार्थ चटर्जी ने बताया कि निर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मति से ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल विधानसभा का नेता चुना है। हम उनके प्रति कृतज्ञता जताते हैं। उनकी शारीरिक अवस्था के बावजूद बंगाल के लोगों को रक्षा, भारत के लोगों की रक्षा करने के लिए जो संग्राम किया है, सभी को लेकर एकबद्ध होकर लड़ाई किए हैं। इसलिए विधायक दल ने उनके प्रति कृतज्ञा जताई है।

विधायकों को कोरोना नियंत्रण को प्राथमिकता देने का निर्देश -

ममता बनर्जी ने विधायकों के साथ बैठक में कोविड महामारी पर नियंत्रण को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया है। इसे लेकर इलाके में जागरूकता फैलाने और स्थानीय लोगों की मदद करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने पहले ही कहा है कि कोविड के कारण छोटे और सादा समारोह में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

Updated : 3 May 2021 1:31 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top