Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल के मुख्य सचिव अलापन ने लिया रिटायरमेंट, मुख्यमंत्री के सलाहकार नियुक्त

बंगाल के मुख्य सचिव अलापन ने लिया रिटायरमेंट, मुख्यमंत्री के सलाहकार नियुक्त

बंगाल के मुख्य सचिव अलापन ने लिया रिटायरमेंट, मुख्यमंत्री के सलाहकार नियुक्त
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को लेकर उठे विवाद के बीच आज राज्य सरकार ने मुख्य सचिव का स्थानांतरण कर दिया है। राज्य के गृह सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी को मुख्य सचिव बनाया गया है। अलापन को मुख्यमंत्री का सलाहकार बनाया गया है।

सोमवार को राज्य सचिवालय में आयोजित प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि हरि कृष्ण द्विवेदी राज्य के अगले मुख्य मुख्य सचिव होंगे। अभी वह राज्य के गृह सचिव हैं। 1988 बैच के आईएएस द्विवेदी 2023 में 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे। द्विवेदी की जगह नए गृह सचिव पद की जिम्मेदारी सिंचाई सचिव बीपी गोपालिका को सौंपी गई है। अलापन बनर्जी को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

ये है विवाद -

दरअसल, केन्द्र और राज्य के टकराव में एक और मामला जुड़ गया जब चक्रवात यास का हवाई निरीक्षण और राहत कार्यो की समीक्षा करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बंगाल के मेदिनीपुर जिले में पहुंचे थे। लेकिन इस समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव अलापन शामिल नहीं हुए। इस पर केंद्र सरकार ने उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली स्थानांतरण कर दिया था लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें रिलीव नहीं किया। अब मामला सेंट्रल ट्रिब्यूनल तक पहुंचने की संभावना के बीच राज्य सरकार ने अलापन को मुख्य सचिव पद से हटा कर मुख्यमंत्री का सलाहकार बनाने का निर्णय लिया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top