Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने स्वीकारा शवों के साथ रैली करने वाले वायरल ऑडियो में उनकी आवाज

ममता बनर्जी ने स्वीकारा शवों के साथ रैली करने वाले वायरल ऑडियो में उनकी आवाज

ममता बनर्जी ने स्वीकारा शवों के साथ रैली करने वाले वायरल ऑडियो में उनकी आवाज
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान वाले दिन कूचबिहार जिले के सीतलकुची में सेंट्रल फोर्स की फायरिंग में चार लोगों की मौत के बाद उनकी लाशों को लेकर रैली करने के वायरल ऑडियो को लेकर ममता बनर्जी ने सच्चाई को स्वीकार किया है।

शुक्रवार को भाजपा की ओर से ऑडियो जारी किए जाने के बाद शनिवार को राज्य में हो रहे पांचवें चरण के मतदान वाले दिन पूर्व बर्दवान के गलसी में छठे चरण का चुनाव प्रचार करने पहुंची मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि आवाज उन्हीं की है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि उनका फोन टैप किया जा रहा है। हालांकि यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कई ऐसी बातें कहीं जो उन्हीं के दावे के विपरीत साबित हो रही थीं। उन्होंने कहा कि उनका फोन टैप हो रहा है और उन्होंने पता लगा लिया है कि ऐसा कौन कर रहा है। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्होंने कहा कि वह सीआईडी के जरिए जांच कराएंगी और पता लगाएंगी कि उनका फोन कौन टैप कर रहा है।

प्रतिबंध लगाने का विरोध -

एक बार फिर सेंट्रल फोर्स के जवानों को धमकी देते हुए ममता ने कहा कि वह छोड़ेंगी नहीं, सब के खिलाफ कार्रवाई होगी। ‌धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल नहीं करने की चुनाव आयोग की चेतावनी को ठेंगा दिखाते हुए फिर उन्होंने कहा कि वह छोड़ेंगी नहीं तोड़ देंगी। कोविड-19 के तेजी से प्रसार के बीच चुनाव आयोग द्वारा शाम 7.00 बजे से सुबह 10.00 बजे तक सभी पार्टियों चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाए जाने को लेकर भी उन्होंने नाराजगी जताई और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के कहने पर ऐसा किया गया है।

पीएम केयर्स फंड खर्च नहीं हुआ -

ममता ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि उनके प्रचार करने वाले नेता दिल्ली से आ रहे हैं जो दिन में प्रचार करते हैं, इसलिए दिन में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया। लेकिन हमारी पार्टी रात के समय ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क करती है इसीलिए रात को प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए पीएम केयर्स फंड में जो धनराशि जमा की गई थी उसका एक रुपया भी खर्च नहीं किया गया है। प्रधानमंत्री केवल झूठ बोलते हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के प्रसार के बीच शुक्रवार को चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक की थी जिसके बाद शाम 7.00 बजे से सुबह 10.00 बजे तक चुनाव प्रचार पर रोक लगाई गई है। शुक्रवार को ही भाजपा ने एक ऑडियो जारी किया था जिसमें मुख्यमंत्री सीतलकुची से अपनी पार्टी के उम्मीदवार पार्थ प्रतिम राय से बात कर रही हैं और सीतलकुची में मारे गए लोगों के शव को लेकर रैली करने का निर्देश दे रही हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ममता पर हमला बोला है और कहा है कि दंगाइयों के साथ खड़े होने और लाश पर राजनीति करने की ममता की पुरानी आदत है।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top