Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने ली शपथ

ममता बनर्जी ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने ली शपथ

ममता बनर्जी ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने ली शपथ
X

कोलकाता। ममता मंत्रिपरिषद के नए नौ मंत्रियों को बुधवार अपराह्न राजभवन में प्रभारी राज्यपाल ला गणेशन ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। पहले से लगाई जा रही अटकलों के मुताबिक विधायक बाबुल सुप्रियो, प्रदीप मजूमदार, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा और स्नेहाशीष चक्रवर्ती को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, जबकि बीरबाहा हासदा और विप्लव राय चौधरी को (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। राज्यमंत्री के तौर पर ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन ने शपथ ली है।

राज्यपाल ला गणेशन के निर्देशानुसार पहले पांच पूर्ण मंत्रियों ने एक साथ शपथ ली। उसके बाद स्वतंत्र प्रभार के दोनों मंत्रियों ने और अंत में राज्य मंत्रियों ने शपथ ली है। शपथ ग्रहण के बाद बाबुल सुप्रियो ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल गणेशन के पैर छुए। उसके बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी नवनियुक्त मंत्रियों के साथ शिष्टाचार शुभकामनाओं का आदान प्रदान किया।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले और समापन पर राष्ट्रगान जन-गण-मन का गान किया गया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु भी उपस्थित थे। आमंत्रित लोगों की सूची में ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी का भी नाम था। इसके अलावा राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त सौरव दास भी आमंत्रित थे लेकिन ये तीनों नहीं पहुंचे थे।

Updated : 3 Aug 2022 11:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top