Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने शिव दर्शन कर नंदीग्राम से भरा नामांकन

ममता बनर्जी ने शिव दर्शन कर नंदीग्राम से भरा नामांकन

ममता बनर्जी ने शिव दर्शन कर नंदीग्राम से भरा नामांकन
X

नंदीग्राम। प. बंगाल विधानसभा चुनाव में हॉटसीट मानी जा रही नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नामकं दाखिल कर दिया। इससे पहले उन्होंने नंदीग्राम के सबसे पुराने शिव मंदिर में दर्शन एवं पूजन किया। उन्होंने मंदिर जाने से पहला पैदल मार्च निकला। वे दोपहर करीब एक बजे मुख्यमंत्री नंदीग्राम के शिव मंदिर में पहुंची। यहां पुरोहित पहले से तैयार थे। ममता के पहुंचने के बाद पुरोहितों ने मंत्रोचार के साथ पूजा-अर्चना शुरू कर दी। ममता बनर्जी ने आरती की। करीब 15 मिनट तक उन्होंने भगवान शिव की आराधना की।

यहां से हल्दिया जाने के लिये रवाना हुई । हल्दिया में रोड शो करने के साथ ही ममता बनर्जी वहां प्रशासनिक भवन में अपना नामांकन दाखिल करेंगी। उसके बाद आज रात नंदीग्राम में बिताने के बाद गुरुवार को वापस कोलकाता लौटने वाली हैं। इस बार नंदीग्राम में उनकी टक्कर अपने ही कैबिनेट के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी से होनी है। यहीं से दो बार तृणमूल के टिकट पर विधायक रहे शुभेंदु भी नंदीग्राम में ही मौजूद हैं और वह भी 12 मार्च को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उस दिन उनके साथ रोड शो में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और धर्मेंद्र प्रधान के अलावा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी मौजूद रहने वाले हैं।

दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी ने इलाके में रोड शो किया है। साथ ही नतुन बाजार इलाके में उन्होंने पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी किया। कुल मिलाकर कहें तो अब तक अलग-अलग मंचों से एक-दूसरे पर हमलावर रहे शुभेंदु और ममता अब नंदीग्राम में एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए हैं। मंदिरों में ममता बनर्जी की पूजा और एक दिन पहले चंडी पाठ को लेकर शुभेंदु ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी आज तक कलमा पढ़ती रही हैं और अब भगवान के दर अपना पाप धोने की कोशिश कर रही हैं। उन्हें कोई लाभ होने वाला नहीं है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में चंडी पाठ किया था।


Updated : 2021-10-12T16:22:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top