Home > Lead Story > आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे ममता बनर्जी के भाई-भाभी, मुख्यमंत्री ने कही ये...बात

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे ममता बनर्जी के भाई-भाभी, मुख्यमंत्री ने कही ये...बात

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे ममता बनर्जी के भाई-भाभी, मुख्यमंत्री ने कही ये...बात
X

कोलकता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब उनके पांच भाई और भाभी पर आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप है। हाईकोर्ट में दायर याचिका के अनुसार मुख्यमंत्री के परिजनों की संपत्ति में वर्ष 2011 के बाद बेहिसाब बढ़त हुई है। जिसके हाईकोर्ट ने सभी आरोपियों को 11 नवंबर तक एफिडेविट जमा करने की निर्देश दिए हैं।

याचिका में कहा गया है की कोलकाता की हरिश चैटर्जी स्ट्रीट पर स्थित ज्यादातर संपत्ति ममता बनर्जी के परिजनों की की है। मुख़्यमंत्री की भाभी कजरी बनर्जी पर आरोप है, उन्होंने मार्केट से कम रेट पर संपत्तियां खरीदी है।वहीं भतीजे अभिषेक बनर्जी भी कई कंपनियों में डायरेक्टर हैं। बता दें कि अभिषेक बनर्जी के पर आरोप है कि उनके एक ही पते पर 3 कंपनी कैसे रजिस्टर्ड है तीनों कंपनियों का रजिस्ट्री न्यू अलीपुर कोलकाता है।

इस मामले में याचिकाकर्ता का कहना है की वर्ष 2011 में तृणमूल के सत्ता में आने तक अमित बनर्जी और ममता के अन्य परिजन कहा थे। ममता बनर्जी के परिवार के पिछले इतिहास को देखें तो ऐसा कोई बैकग्राउंड नहीं मिलता,. जहां से उन्हें इतनी बड़ी मात्रा में पैसा आ सके। ऐसे में सवाल उठता है की एक मिडिल क्लास बंगाली फैमिली के पास इतना रुपया कहां से आ गया।

परिजनों पर आरोप लगने के बाद ममता बनर्जी ने इस मामले से पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा की मेरा किसी भी रिश्तेदार से कोई मतलब नहीं है क्योंकि कोई भी मेरे साथ नहीं रहता। वो केवल अपनी मां के साथ अकेले रहती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, पिछले 12 सालों से हर महीने उन्हें एक लाख रुपए पेंशन और करीब साढ़े 3 लाख मानदेय मिलता है लेकिन, उन्होंने इसमें से एक भी रुपया नहीं लिया और वह अपनी किताबों से मिलने वाली रॉयल्टी से पैसा कमाती है।

Updated : 2022-09-23T14:45:34+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top