Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > केएमसी चुनाव संपन्न, कॉम्बेट सुरक्षा में रखी EVM, 21 दिसम्बर को होगी मतगणना

केएमसी चुनाव संपन्न, कॉम्बेट सुरक्षा में रखी EVM, 21 दिसम्बर को होगी मतगणना

केएमसी चुनाव संपन्न, कॉम्बेट सुरक्षा में रखी  EVM, 21 दिसम्बर को होगी मतगणना
X

कोलकाता। नगर निगम (केएमसी) चुनाव संपन्न हो जाने के बाद ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है। कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम के पास बने खुदीराम अनुशीलन केंद्र में केएमसी चुनाव में इस्तेमाल हुए सारे ईवीएम को रखा गया है। सरकारी केंद्र की सुरक्षा में वैसे तो हमेशा ही सशस्त्र पुलिस के जवान रहते हैं लेकिन ईवीएम की सुरक्षा के लिए कोलकाता पुलिस ने अलग से कॉम्बैट फोर्स को लगाया है। सशस्त्र पुलिस बल के साथ यहां लाठी धारी हवलदारों की भी तैनाती की गई है।

सोमवार सुबह से ही खुदीराम अनुशीलन केंद्र के पास अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती हुई है। इसके चारों ओर पुलिस पिकेट लगा दिए गए हैं और आसपास लोगों को फटकने नहीं दिया जा रहा। रात बीतते ही मंगलवार को चुनाव की गणना शुरू हो जाएगी इसलिए सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ-साथ विपक्षी भाजपा, कांग्रेस, माकपा और अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि भी बेहद सतर्क हैं। किसी तरह से ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ ना हो सके अथवा उन्हें बदला ना जाए इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रतिनिधिमंडल को भी अनुशीलन केंद्र के आसपास निगरानी में लगाया है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को संपन्न हुए केएमसी चुनाव के दौरान पूरे शहर में छिटपुट हिंसा होती रही थी। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कोलकाता पुलिस पर हिंसक अपराध करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है और आज यानी सोमवार को पूरे राज्य में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी होने हैं।

Updated : 2021-12-21T13:40:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top