Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > हल्दिया रिफाइनरी में लगी आग, 3 मजदूरों की मौत, 50 से अधिक घायल

हल्दिया रिफाइनरी में लगी आग, 3 मजदूरों की मौत, 50 से अधिक घायल

हल्दिया रिफाइनरी में लगी आग, 3 मजदूरों की मौत, 50 से अधिक घायल
X

हल्दिया। पश्चिम बंगाल के हल्दिया ऑयल रिफाइनरी के एक टावर में मंगलवार अपराह्न बड़ी आग लग गई, जिसमें झुलसने से तीन मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं। अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया है कि तेल रिफाइनरी केंद्र होने की वजह से आग को काबू करना आसान नहीं था। आग की चपेट में आने वालों में से 16 की हालत गंभीर है, जिन्हें हल्दिया से ग्रीन कॉरिडोर कर कोलकाता लाया गया है।

ऑयल रिफाइनरी के सूत्रों ने बताया है कि दोपहर 2:00 बजे के करीब एक टावर में पहले आग लगी थी। वहां सारे मजदूर काम कर रहे थे, जिन्होंने आग की लपटें देखने के बाद भागने की कोशिश की लेकिन ज्वलनशील पेट्रोलियम उत्पादों की मौजूदगी की वजह से चारों तरफ से आग बढ़ गई। इसकी चपेट में आकर तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 50 से अधिक लोग आग की चपेट में आने की वजह से झुलस गए हैं।

आग लगने पर पहले कारखाने की अग्निशमन गाड़ियां आग को काबू करने में जुटीं लेकिन बाद में जिला प्रशासन की अग्निशमन गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं। बताया गया है कि आग को काबू कर लिया गया है लेकिन कूलिंग का काम चल रहा है। जो लोग जख्मी हुए हैं, उनमें से अधिकतर ठेके पर काम करने वाले मजदूर हैं।

Updated : 2021-12-22T14:25:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top