Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल विधानसभा में मारपीट, शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा के पांच विधायक निलंबित

पश्चिम बंगाल विधानसभा में मारपीट, शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा के पांच विधायक निलंबित

पश्चिम बंगाल विधानसभा में मारपीट, शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा के पांच विधायक निलंबित
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा में सोमवार को मर्यादा की सभी सीमाएं टूट गईं। सत्तारूढ़ तृणमूल और मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों में हाथापाई मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा के पांच विधायकों को निलंबित कर दिया है।

बंगाल विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी के साथ भाजपा के मुख्य सचेतक मनोज टिग्गा, विधायक शंकर घोष, दीपक वर्मन और नरहरी महतो को निलंबित कर दिया है। विधानसभा के चालू सत्र में ये पांचों विधायक भाग नहीं ले सकेंगे।

ममता बनर्जी क्या छुपाना चाहती हैं -


इधर, बंगाल विधानसभा में हिंसा की इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं ने भी राज्य सरकार हमले शुरू कर दिए हैं। पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख और उत्तर बंगाल के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्विटर पर लिखा है कि, 'बंगाल के राज्यपाल के बाद, तृणमूल विधायकों ने अब मुख्य सचेतक मनोज टिग्गा सहित भाजपा विधायकों पर हमला किया क्योंकि वे सदन के पटल पर बीरभूम नरसंहार पर चर्चा की मांग कर रहे थे। आखिर ममता बनर्जी क्या छुपाना चाहती हैं।'

तृणमूल कांग्रेस के गुंडे विधायक -

दूसरी और भारतीय जनता पार्टी के सांगठनिक महासचिव बीएल संतोष ने भी हिंसा की इस घटना को लेकर ममता बनर्जी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि ममता बनर्जी के तीसरी बार राज्य की कमान संभालने के बाद से राज्य की राजनीति में गिरावट अंतिम सीमा तक पहुंच गई है। आज भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज टिग्गा और अन्य विधायकों को विधानसभा के अंदर तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने मारा पीटा है। घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "जिस तरह से बीरभूम नरसंहार में आठ लोगों को जिंदा जला दिया गया वहीं गुंडागर्दी विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के गुंडे विधायक कर रहे हैं।

तृणमूल विधायक की नाक से बहा खून -

- मारपीट और हाथापाई में तृणमूल कांग्रेस के विधायक असीत मजूमदार की नाक पर चोट लगी है। जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें देखा जा सकता है कि उनकी नाक से खून बह रहा है। उन्होंने मीडिया के कैमरों के सामने दावा किया है कि नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने उन पर हमला कर उनकी नाक तोड़ दी है।

Updated : 29 March 2022 7:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top