Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > कोयला घोटाला केस : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पहुंचे दिल्ली, ईडी करेगी पूछताछ

कोयला घोटाला केस : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पहुंचे दिल्ली, ईडी करेगी पूछताछ

कोयला घोटाला केस : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पहुंचे दिल्ली, ईडी करेगी पूछताछ
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला तस्करी मामले में कथित तौर पर गैरकानूनी तरीके से रुपये के लेनदेन के आरोपित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से आज यानी सोमवार को केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मुख्यालय में पूछताछ करेंगे। रविवार को ही बनर्जी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

ईडी का उड़ाया मजाक -

अभिषेक बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो का मज़ाक उड़ाते हुए उन पर "मोतियाबिंद" से पीड़ित होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के अपराधों के लिए दोनों एजेंसियां ''अंधी'' हैं।

बंगाल के लोग सिर नहीं झुकाते -

ईडी के नए समन जारी कर तृणमूल के युवा राष्ट्रीय महासचिव को सोमवार को पेश होने को कहा था। अभिषेक ने कहा कि चार दिन पहले मेरी आंख की सर्जरी हुई थी। डॉक्टरों ने मुझे बेड रेस्ट की सलाह दी। फिर भी उपस्थित होने जा रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि अपने सिर को ऊंचा करके कैसे जीना है। बंगाल के लोग सिर नहीं झुकाते।आरोप है कि कोयला तस्करी से हासिल होने वाली आय का बड़ा हिस्सा अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी के विदेश में मौजूद खाते के जरिए भेजे जाते थे। इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने अभिषेक की पत्नी को भी तलब किया है लेकिन वह नहीं पहुंची हैं।

Updated : 21 March 2022 9:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top