Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > नारद स्टिंग केस: ED की चार्जशीट में बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी के नाम

नारद स्टिंग केस: ED की चार्जशीट में बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी के नाम

नारद स्टिंग केस: ED की चार्जशीट में बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी के नाम
X

कोलकाता। एक कंपनी के सीईओ से पांच लाख रुपये घूस लेकर लेने के मामले में आरोपित में दो मंत्री सहित पांच लोगों के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट कर दी है।पश्चिम बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले नारदा स्टिंग टेप सार्वजनिक किए गए थे। दावा किया गया था कि यह टेप साल 2014 में रिकॉर्ड किए गए थे।

इस स्टिंग में आरोप था कि तृणमूल के मंत्री, सांसद और विधायकों ने नारद न्यूज़ पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल से पांच-पांच लाख रुपये घूस लिए थे। सैमुअल एक फर्जी कंपनी के डायरेक्टर बनकर इन लोगों से मिले थे और कंपनी के अवैध कारोबार को फैलाने में मदद मांगी थी। ईडी ने इस मामले में कोलकाता की एक विशेष पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। ईडी ने राज्य के दो मंत्री फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी के अलावा चार्जशीट में पूर्व मंत्री मदन मित्रा, कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और पूर्व आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा का भी नाम शामिल है।

दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट ने मार्च 2017 में स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। हालांकि, इस स्टिंग में सिर्फ इन चार नेताओं के नाम सामने नहीं आए थे, बल्कि कई उन नेताओं के भी नाम थे, जो अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

Updated : 2021-10-12T16:04:07+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top