Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल में अराजकता और बदहाली देख पूरे देश को पीड़ा होती है: योगी आदित्यनाथ

बंगाल में अराजकता और बदहाली देख पूरे देश को पीड़ा होती है: योगी आदित्यनाथ

बंगाल में अराजकता और बदहाली देख पूरे देश को पीड़ा होती है:  योगी आदित्यनाथ
X

कोलकाता। आज जब बंगाल में अराजकता और बदहाली दिखाई देती हैं तो पूरे देश को पीड़ा होती है।आज बंगाल में गरीबी और बदहाली है। बंगाल में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं होने दिया जाता है। पश्चिम बंगाल के माल्दा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। वे प. बंगाल दौरे पर आज सुबह यहां पहुंचे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनाइए, यहां उत्तर प्रदेश की तरह 24 घंटे के भीतर गौ तस्करी और गौ हत्या बंद होंगी। यूपी में भाजपा सरकार बनते ही गौ हत्यारों ने अपना धंधा बंद कर फरार हो गए, यही बंगाल में भी होगा। बंगाल में सत्ता संरक्षित अपराधियों के बर्बर अत्याचार और हिंसा को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद जिस तरह से उत्तर प्रदेश में अपराधी अब गले में पट्टा डाल कर माफी की मांग करते हुए घूमते दिख रहे हैं, उसी तरह से बंगाल में भी ऐसे अपराधी जान की भीख मांगते हुए घूमेंगे।

भाजपा ने मुखर्जी का सपना पूरा किया -

मैदान परिसर से योगी, योगी, योगी के नारों के बीच यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में आतंकवाद के प्रतीक रहे जम्मू कश्मीर से धारा 370 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने खत्म किया। यह बंगाल के लाल श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना था कि भारत में एक देश एक विधान और एक ही निशान रहे। योगी ने कहा कि एक दौर था जब बंगाल पूरे देश को रास्ता दिखाता था, लेकिन आज यही बंगाल अपराध, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की भूमि बन गया है।

दुर्गा पूजा के लिए कोर्ट -

उन्होंने कहा कि मां दुर्गा की पूजा करने के लिए यहां कोर्ट जाना पड़ता है। ममता बनर्जी की सरकार ने मुहर्रम के दिन दुर्गा पूजा विसर्जन पर रोक लगा दी, तब हाई कोर्ट ने कहा था कि जब उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा हो सकती है तो बंगाल में क्यों नहीं होगी। उन्होंने कहा कि चार साल से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है लेकिन आज तक एक भी दंगे नहीं हुए। उन्होंने कहा कि यूपी में किसी की हिम्मत नहीं है कि दंगा कर दें और बंगाल में भी जब भाजपा की सरकार बनेगी तो किसी पूजा पर रोक नहीं होगी। उन्होंने राज्य प्रशासन के राजनीतिकरण को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में अपराधियों को बचाने का काम पुलिस करती है लेकिन जैसे ही भाजपा की सरकार बनेगी, ये सारी परंपराएं खत्म हो जाएंगी।

राम के नारे न लगाने वालों के लिए जगह नहीं -

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में भव्य राम मंदिर बनने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने इसकी व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि बंगाल के कोठारी बंधुओं ने भव्य राम मंदिर के लिए अपना बलिदान दिया था, जो सपना पूरा हो रहा है और बंगाल को भी इस सपने का भागीदार बनना है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री के पद पर रहने के बावजूद ममता बनर्जी जय श्रीराम से चिढ़ती हैं। उन्होंने कहा कि जो जय श्रीराम नारा नहीं लगा सकते, उनके लिए बंगाल में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

बंगाल को सोनार बांग्ला बनायेगी भाजपा -

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद सूबे का चौमुखी विकास होगा। हम सोनार बांग्ला बनाएंगे। उन्होंने राज्य में लव जिहाद को सत्ता के संरक्षण होने का दावा करते हुए कहा कि बंगाल में छल, छद्म और तुष्टीकरण के लिए लव जिहाद को सरकारी संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि आज भारत तेजी से विकास कर रहा है लेकिन बंगाल पिछड़ता जा रहा है। यहां भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनने के बाद बंगाल अपने पुराने गौरव और संस्कृति को प्राप्त करेगा।

यहीं से निकला था वंदे मातरम का उद्घोष -

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने दोपहर 2 बजे मालदा में परिवर्तन रैली और रोड शो किया। यह रैली भाजपा के लिए काफी महत्व रखती है। बांग्लादेश से सटी मालदा जिले में विधानसभा की 12 सीटें हैं। यहां 50 फीसदी मतदाता मुस्लिम हैं। इस माैके पर योगी ने अपने भाषण की शुरुआत बंगाली भाषा से की। इसी धरती से वंदे मातरम का उद्घोष निकला था।


Updated : 2021-03-02T16:15:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top