Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले की बड़ी घोषणा, 16500 रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति

ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले की बड़ी घोषणा, 16500 रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति

ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले की बड़ी घोषणा, 16500 रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति
X

कोलकाता। 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है। राज्य सचिवालय में मीडिया से मुखातिब सीएम ने कहा कि राज्य भर में 16500 रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति शीघ्र की जायेगी। कल यानि बुधवार को ही इससे संबंधित विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की भी घोषणा की कि आगामी 10 से 17 जनवरी के बीच इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा, "प्राथमिक शिक्षा बोर्ड बुधवार (23 दिसंबर) को प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिस जारी करेगा। साक्षात्कार 10 से 17 जनवरी 2021 तक आयोजित किए जाएंगे। जल्द से जल्द नियुक्ति पैनल का गठन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि तीसरा टीईटी परीक्षा 31 जनवरी को ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। ढाई लाख आवेदक परीक्षा में बैठेंगे। इस बीच, 15 साल से राज्य के विभिन्न जिलों में काम कर रहे शिक्षक और पुलिसकर्मी सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि उन्हें उनके जिलों में स्थानांतरित किया जाए। इस दिन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके बारे में अच्छी खबर दी। उन्होंने कहा कि होमगार्ड, कांस्टेबल और एसआई जैसे पुलिसकर्मी, जो 15 साल से काम कर रहे हैं, उन्हें अपने जिलों में नियुक्ति की छूट होगी। सीएम ने कहा, "हमने कहा है कि हम जितना संभव हो सकेगा, करेंगे। इनमें से 35,000 पुलिसकर्मियों को उनकी पसंद के जिलों में स्थानांतरित किया गया है।" मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए भी कदम उठाए हैं। लेकिन अधिकांश समय यह देखा गया है कि अपनी पसंद के जिले में संबंधित विषय के शिक्षकों के लिए कोई रिक्तियां नहीं हैं। लेकिन जहां रिक्तियां हैं, शिक्षकों को उनके जिलों में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि 10,183 प्राथमिक शिक्षकों ने अपने जिले में स्थानांतरण के लिए आवेदन किया था। इनमें से 648 शिक्षकों को उनके गृह जिलों में स्थानांतरित किया गया है। इस तरह के दो तरह के स्थानांतरण आवेदन माध्यमिक स्तर पर प्राप्त हुए हैं। गृह जिला स्थानांतरण के लिए 5502 शिक्षकों ने आवेदन किया। इसमें से 3652 शिक्षकों के गृह जिला स्थानांतरण आदेश जारी किए गए हैं। माध्यमिक स्तर पर, पारस्परिक स्थानांतरण के लिए 4594 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से 4490 आवेदन स्वीकार किए गए हैं।

Updated : 2020-12-22T20:27:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top