Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > मुख्यमंत्री बनर्जी समेत 3 नवनिर्वाचित विधायकों को राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई शपथ

मुख्यमंत्री बनर्जी समेत 3 नवनिर्वाचित विधायकों को राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई शपथ

मुख्यमंत्री बनर्जी समेत 3 नवनिर्वाचित विधायकों को राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई शपथ
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज राज्य विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जाकिर हुसैन और अमीरुल इस्लाम को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई।


राज्यपाल धनखड़ ने आज गुरूवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 1:45 बजे के करीब राज्यपाल विधानसभा में पहुंचे। उन्होंने विधानसभा में दो बजे सबसे पहले नवनिर्वाचित विधायक ममता बनर्जी, अमीरुल और जाकिर को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। तीनों ही विधायकों ने बांग्ला में विधायक पद की शपथ ली है। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी के अलावा भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय मौजूद थे।

विशेषाधिकार अधिसूचना का प्रभाव -

ऐसा पहली बार हुआ है जब राज्यपाल ने किसी विधायक को शपथ दिलाई हो। अमूमन ऐसा होता है कि विधायक के तौर पर जीतने वालों को राज्यपाल के मनोनीत प्रतिनिधि के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष शपथ पाठ कराते हैं। अभी हाल में बंगाल में राज्यपाल ने विशेषाधिकार अधिसूचना जारी कर विधानसभा अध्यक्ष से यह अधिकार छीन लिया है। शपथ ग्रहण से पहले विधानसभा पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अन्य नेताओं के साथ मिलकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Updated : 12 Oct 2021 10:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top