Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बीरभूम हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की SIT, एसडीपीओ और थाना प्रभारी हटाए

बीरभूम हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की SIT, एसडीपीओ और थाना प्रभारी हटाए

तृणमूल नेता भादू शेख को बम से उड़ाया

बीरभूम हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की SIT, एसडीपीओ और थाना प्रभारी हटाए
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट ब्लाक अंतर्गत बकटुई गांव में आगजनी कर 10 से अधिक लोगों को मौत के घाट उतारे जाने की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

राज्य सचिवालय में मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें मुख्य सचिव बीपी गोपालिका, गृह सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी, पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। इसमें सीआईडी के एडीजी ज्ञानवंत सिंह, पश्चिमांचल रेंज के एडीजी संजय सिंह और सीआईडी के डीआईजी ऑपरेशन मिराज खालिद को शामिल किया गया है।

थाना प्रभारी बदले -

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर रामपुरहाट के थाना प्रभारी त्रिदीप प्रमाणिक और एसडीपीओ सायन अहमद को हटा दिया गया है। इसके अलावा राज्य पुलिस के महानिदेशक मनोज मालवीय ने बीरभूम के जिला पुलिस अधीक्षक नगेंद्र नाथ त्रिपाठी से घटना की रिपोर्ट मांगी है।

तणमूल नेता की हत्या -

उल्लेखनीय है कि सोमवार रात बकटुही गांव के उप प्रधान तृणमूल नेता भादू शेख को बम से मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था। उसके बाद बदला लेने के लिए पूरे गांव में आग लगा दी गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated : 23 March 2022 7:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top