Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > CBI ने प. बंगाल में चिटफंड कंपनियों पर मारे छापे, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

CBI ने प. बंगाल में चिटफंड कंपनियों पर मारे छापे, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

CBI ने प. बंगाल में चिटफंड कंपनियों पर मारे छापे, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद
X

कोलकाता। विधानसभा चुनाव के बाद सीबीआई ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल में चिटफंड कंपनियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। जांच एजेंसी ने बुधवार को राज्य के दो जिलों में चिटफंड कंपनी के निदेशकों के यहां छापेमारी की है। इस ठिकानों से एजेंसी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।

सीबीआई ने बुधवार को उत्तर 24 परगना के नैहाटी और कोलकाता के बालीगंज इलाके के फोर्न रोड में मंत्र ई-सर्विसेज नाम की चिटफंड कंपनी के दो निदेशकों के घर पर छापा मारा। इस कंपनी पर विभिन्न योजनाओं के बहाने अवैध रूप से बाजार से करोड़ों रुपये उगाही करने का आरोप है। सीबीआई के अधिकारियों की टीम ने कंपनी के दो निदेशक सम्राट भट्टाचार्य और प्रियंका भट्टाचार्य के दक्षिण कोलकाता के फ़र्न रोड और नैहाटी के घरों और कार्यालयों की तलाशी ली।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सेबी और आरओसी से जानकारी जुटाकर जांच शुरू कर दी है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि दोनों के घरों से बड़ी मात्रा में दस्तावेज बरामद किए हैं, जिसमें रुपये जमा करने वालों के नाम और लाभ लेने वालों की सूची बताई जा रही है। इस सूची को वेरीफाई किया जा रहा है। गौर हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी इस मामले में जांच शुरू कर चुका है।

Updated : 2021-10-12T16:07:54+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top