Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की जांच शुरू, डीआईजी अखिलेश कुमार सिंह को मिली जिम्मेदारी

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की जांच शुरू, डीआईजी अखिलेश कुमार सिंह को मिली जिम्मेदारी

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की जांच शुरू, डीआईजी अखिलेश कुमार सिंह को मिली जिम्मेदारी
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की जांच सीबीआई ने सोमवार को ही शुरू कर दी है। कोलकाता के बेलियाघाटा में अभिजीत सरकार नाम के जिस भाजपा कार्यकर्ता को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया था उसके घर जांच अधिकारियों की टीम पहुंची थी और उसके घर वालों से पूछताछ कर बयान रिकॉर्ड की है।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पूरे राज्य में चुनाव बाद हिंसा की जांच हेतु सीबीआई ने 30 अधिकारियों की एक टीम गठित की है जिसका नेतृत्व सीबीआई की अपराध रोकथाम शाखा के डीआईजी अखिलेश कुमार सिंह करेंगे। उन्हें सीबीआई में स्पेशल क्राइम ब्रांच में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है ताकि जल्द से जल्द हिंसा संबंधी मामले की जांच हो।

उल्लेखनीय है कि अखिलेश कुमार सिंह पश्चिम बंगाल में कोयला और गौ तस्करी की जांच करने वाली टीम का भी नेतृत्व करते रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के लिए हमेशा सिर दर्द रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बार चुनावी हिंसा की जांच की जिम्मेवारी जब वह संभाल रहे हैं तो न केवल पीड़ितों को न्याय मिलेगा बल्कि जांच की गति भी तेज रहेगी। सीबीआई ने 30 अधिकारियों की टीम को चार हिस्सों में बांटा है और पूरे राज्य को चार हिस्सों में बांट कर जांच शुरू की गई है।

Updated : 2021-10-12T16:05:32+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top