Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बीरभूम नरसंहार में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष समेत 18 को बनाया आरोपी

बीरभूम नरसंहार में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष समेत 18 को बनाया आरोपी

बीरभूम नरसंहार में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष समेत 18 को बनाया आरोपी
X

कोलकाता। बीरभूम के बगटुई गांव में तृणमूल नेता भादु शेख की हत्या के बाद कथित तौर पर बदला लेने के लिए 10 लोगों के जिंदा जलने के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 90 दिन बाद चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष अनारुल हुसैन सहित 18 लोगों को नामजद किया है। इसके अलावा केंद्रीय एजेंसी ने भादू हत्याकांड में चार लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

सोमवार को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की खंडपीठ की कोर्ट में बीरभूम नरसंहार कांड को लेकर सीबीआई ने सीलबंद चार्जशीट में दाखिल कर दी है। कोर्ट में सीबीआई ने बताया है कि इस घटना को अंजाम देने में 70 से 80 लोग शामिल रहे हैं। चार्जशीट में केवल उन लोगों को नामजद किया गया है, जिनके खिलाफ साक्ष्य मिल चुके हैं। अन्य के खिलाफ जांच चल रही है।इसके अलावा केंद्रीय एजेंसी ने भादू हत्याकांड में चार लोगों की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। भादू हत्याकांड में चार लोगों के नाम एफआईआर में हैं। इनमें पलाश खान, न्यूटन, मोशाद शेख और माही शेख शामिल हैं और चारों फरार हैं।

भादू शेख की दिनदहाड़े हत्या -

उल्लेखनीय है कि इस साल 21 मार्च को तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंचायत उप प्रमुख भादू शेख की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि इस हत्या का कथित रूप से बदला लेने के लिए भड़की हिंसा में कई घरों में आग लगा दी गई थी। इस कांड में महिलाओं और बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने 24 मार्च को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आदेश के बाद मुख्य आरोपित अनारुल हुसैन को रामपुरहाट के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई नरसंहार से संबंधित और भादू शेख की हत्या से संबंधित दो समांतर जांच कर रही है।

Updated : 20 Jun 2022 11:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top