Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > कलकत्ता हाईकोर्ट ने बनाई 5 न्यायाधीशों की बेंच, बंगाल हिंसा की करेगी जांच

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बनाई 5 न्यायाधीशों की बेंच, बंगाल हिंसा की करेगी जांच

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बनाई 5 न्यायाधीशों की बेंच, बंगाल हिंसा की करेगी जांच
X

कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट ने बंगाल में चुनाव बाद हो रही हिंसा की घटनाओं को रोकने और घटनाओं की जांच करने के लिए पांच न्यायाधीशों की बेंच का गठन किया है। इस बेंच का नेतृत्व मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल करेंगे। हाई कोर्ट ने अधिवक्ता अनिंद्य सुंदर दास की जनहित याचिका पर गौर करते हुए यह अभूतपूर्व कदम उठाया है।

हाई कोर्ट ने हिंसा की घटनाओं की जांच करने के लिए मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय बेंच का गठन किया है। इस बेंच में मुख्य न्यायाधीश बिंदल के अलावा न्यायाधीश आइपी मुखर्जी, हरीश टंडन, सौमेन सेन और सुब्रत तालुकदार को शामिल किया गया है। हाई कोर्ट पहले ही हिंसा की घटनाओं पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने को कह चुका है। इस मामले की अगली सुनवाई 10 मई को होगी।

16 लोगों की हुई मौत -

उल्लेखनीय है कि बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसक घटनाओं में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हैं, उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। केंद्र सरकार ने भी बंगाल में हिंसा की घटनाओं पर गहरी चिंता जाहिर की है। बंगाल के हालात का जायजा लेने केंद्र से पिछले दिन चार सदस्यीय टीम बंगाल आई थी। इस टीम ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से हिंसक घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे चुकी हैं।

Updated : 2021-10-12T16:13:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top