Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी को मारी गोली, फिर की आत्महत्या

मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी को मारी गोली, फिर की आत्महत्या

मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी को मारी गोली, फिर की आत्महत्या
X

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने अपने साथी जवान को गोली मारने के बाद अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुदकुशी कर ली है।

घटना मुर्शिदाबाद जिले के बॉर्डर आउटपोस्ट काकमारिची की है। यहां के सागरपाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थिति बॉर्डर आउटपोस्ट पर 117वीं बटालियन में तैनात बीएसएफ जवान जॉनसन टोप्पो ने अपने एचजी शेखरन नाम के एक साथी जवान को अपनी सर्विस रिवाल्वर से पहले गोली मार दी और बाद में उसी रिवाल्वर से खुद को भी गोली मार ली। गोलियां चलने की आवाज सुनने के बाद अन्य जवान भी मौके पर पहुंचे तो दोनों को खून से लथपथ हालत में जमीन पर पड़ा देखा। दोनों को तुरंत सागरपाड़ा के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया है।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल के प्रवक्ता रवि रंजन ने को बताया कि स्थानीय रानीनगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसमें दोनों को साक्षी के तौर पर बयान देने के लिए बुलाया गया था। इसी बात को लेकर संभवत दोनों में कहासुनी हुई है। फिलहाल प्रारंभिक तौर पर यही बात सामने आई है। सभी तथ्यों को समझने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं। घटना के बाद दक्षिण बंगाल सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक आईपीएस डॉ अतुल फुलजले तथा बहरामपुर सेक्टर के डीआईजी करणी सिंह शेखावत मौके पर पहुंच गए। स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया था जिन्होंने बीएसएफ से सहमति लेकर घटना में प्राथमिकी दर्ज की है।

Updated : 7 March 2022 11:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top