Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > भाजपा अध्यक्ष नड्डा के सामने विधायक ने उठाई बंगाल विभाजन की मांग, जानिए क्या है मामला

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के सामने विधायक ने उठाई बंगाल विभाजन की मांग, जानिए क्या है मामला

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के सामने विधायक ने उठाई बंगाल विभाजन की मांग, जानिए क्या है मामला
X

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी पर पश्चिम बंगाल के बंटवारे की साजिश रचने के लग रहे आरोपों के बीच भाजपा के एक और विधायक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ही बंग-भंग की मांग कर डाली है। उनका नाम विष्णु प्रसाद शर्मा है। कर्सियांग के विधायक शर्मा गुरुवार सुबह कोलकाता पहुंचे थे। यहां न्यूटाउन के एक होटल में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों और सांसदों के साथ जेपी नड्डा की बैठक हुई है। इसमें शामिल होने से पहले मीडिया से मुखातिब विष्णु प्रसाद ने कहा कि मैं उत्तर बंगाल को बंगाल से अलग करने के पक्ष में हूं। नए राज्य का नाम क्या होगा, यह बहस का मुद्दा नहीं है बल्कि वहां हर तरह की सुख सुविधाओं से वंचित लोगों को उनका अधिकार और सुविधाएं देने के लिए जरूरी है कि उत्तर बंगाल को अलग राज्य बनाया जाए।

दो दिन पहले ही अलीपुरद्वार पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि वह अपनी जान दे देंगी लेकिन बंगाल का बंटवारा नहीं होने देंगी। इसका जिक्र करते हुए विष्णु प्रसाद ने कहा कि ममता बनर्जी कहता हैं कि बंगाल का बंटवारा रोकने के लिए वह अपना खून देने को तैयार हैं लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह खून बीमार लोगों के लिए बचाकर रखें। हम लोग खून का एक बूंद उनके दामन में लगाए बगैर राज्य का बंटवारा कर लेंगे।

वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायक के इस बयान से पार्टी ने पल्ला झाड़ लिया है। रायगंज से सांसद देवश्री चौधरी ने कहा है कि कौन क्या कह रहा है यह बात मुझे नहीं पता लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से अखंड पश्चिम बंगाल के पक्ष में हूं। इधर विष्णु प्रसाद शर्मा के इस बयान की वजह से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधने का मौका मिल गया है।

Updated : 9 Jun 2022 11:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top