Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल के भाजपा नेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट कोर्ट में पेश, मौत के असल कारण का हुआ खुलासा

बंगाल के भाजपा नेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट कोर्ट में पेश, मौत के असल कारण का हुआ खुलासा

बंगाल के भाजपा नेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट कोर्ट में पेश, मौत के असल कारण का हुआ खुलासा
X

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अर्जुन चौरसिया नामक कोलकाता के जिस भाजपा नेता का शव बरामद होने पर हत्या का दावा किया था। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट सैन्य अस्पताल से कलकत्ता उच्च न्यायालय में जमा करा दी गई है।

मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की खंडपीठ में अलीपुर स्थित कमांड अस्पताल की ओर से पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंगलवार को दाखिल की गई है। इसमें बताया गया है कि अर्जुन चौरसिया की मौत फांसी के फंदे पर झुलसने की वजह से ही हुई है। इसमें इस बात की जानकारी दी गई है कि फंदे पर झूलने से पहले चौरसिया जिंदा थे। हालांकि उनके शरीर पर चोट आदि के निशान हैं या नहीं इस बारे में फिलहाल विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। सैन अस्पताल से पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट मिलने के बाद कोर्ट ने उसे राज्य सरकार के उन अधिकारियों को सौंपने को कहा है जो घटना की जांच कर रहे हैं। कोलकाता पुलिस ने इस मामले में जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। इसमें कोलकाता पुलिस मुख्यालय के खुफिया विभाग के साथ-साथ स्थानीय थाने के अधिकारियों को शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को अर्जुन चौरसिया का फंदे से लटका हुआ शव काशीपुर थाना क्षेत्र में उनके घर के पास एक परित्यक्त मकान से बरामद किया गया था। इस दौरान अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में मौजूद थे। वह उत्तर बंगाल से लौटते समय एयरपोर्ट से सीधे चौरसिया के घर गए थे और आरोप लगाया था कि उसकी हत्या की गई है। शव का पोस्टमार्टम राजकीय अस्पताल में ना हो सके इसके लिए हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। इसके बाद न्यायाधीश के निर्देश पर शनिवार को सैन्य अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ था। अब इसकी प्रारंभिक रिपोर्ट आई है।

Updated : 2022-05-15T22:19:18+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top