Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल में बिमान बनर्जी की अध्यक्ष पद पर हैट्रिक, तीसरी बार चुने गए

पश्चिम बंगाल में बिमान बनर्जी की अध्यक्ष पद पर हैट्रिक, तीसरी बार चुने गए

पश्चिम बंगाल में बिमान बनर्जी की अध्यक्ष पद पर हैट्रिक, तीसरी बार चुने गए
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा के लगातार तीसरी बार अध्यक्ष के तौर पर विमान बनर्जी का चुनाव हुआ है। बिना किसी प्रतिद्वंदिता के वह विधानसभा अध्यक्ष बने हैं। तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही उन्हें अध्यक्ष बनाने की घोषणा कर दी थी। विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव का बहिष्कार भाजपा विधायकों ने किया जिसकी वजह से बिना किसी विरोध के विमान बनर्जी का लगातार तीसरी बार चुनाव हुआ। पार्थ चटर्जी, चंद्रिमा भट्टाचार्य, तापस राय, बीरबहा हसदा, श्यामल मंडल, शशि पांजा और गुलशन मलिक ने विमान बनर्जी के नाम का प्रस्ताव किया था।

विधानसभा में एक बार फिर उपस्थित ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर चुनाव आयोग के जरिए धांधली का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग सिर झुकाना नहीं जानते हैं। अपनी हार को भाजपा स्वीकार नहीं कर पा रही है। इसीलिए विधानसभा का बहिष्कार कर रही है। बंगाल में हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम के दौरे को लेकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक सरकार को शपथ लिए हुए 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि उन्होंने बाहरी लोगों को भेज दिया। बंगाल के साथ भेदभाव हो रहा है।

पार्थ चटर्जी ने दी बधाई -

कोरोना संक्रमण के संबंध में ममता ने कहा कि भाजपा ने जो रुपये चुनाव में खर्च किए हैं उसे अगर महामारी रोकथाम के लिए लगाती तो काफी मदद मिलती। उन्होंने कहा कि बंगाल के ऑक्सीजन को दूसरे राज्य में भेजा जा रहा है। मैंने चिट्ठी लिखकर वैक्सीन मांगी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं है। पार्थ चटर्जी ने कहा कि नवनियुक्त अध्यक्ष का स्वागत है। आज हमारी सरकार है। उन्होंने जिस तरह से संविधान पर विश्वास रखते हुए सदन की कार्यवाही संचालित की है वह गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि विमान बनर्जी के तीसरी बार अध्यक्ष बनने के बाद उम्मीद है कि लोग अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याएं बखूबी रखने में सक्षम होंगे।

Updated : 2021-10-12T16:13:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top