Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल सरकार ने टेस्ला के मालिक एलन मस्क को दिया राज्य में फैक्ट्री लगाने का न्योता

बंगाल सरकार ने टेस्ला के मालिक एलन मस्क को दिया राज्य में फैक्ट्री लगाने का न्योता

बंगाल सरकार ने टेस्ला के मालिक एलन मस्क को दिया राज्य में फैक्ट्री लगाने का न्योता
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कैबिनेट के मंत्री गुलाम रब्बानी ने टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क को पश्चिम बंगाल में कारोबार स्थापित करने का न्योता दिया है।

भारत में निवेश से संबंधित एलन मस्क के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए गुलाम रब्बानी ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल आ सकते हैं, जहां सर्वश्रेष्ठ इंफ्रास्ट्रक्चर हैं और उनकी नेत्री ममता बनर्जी का विजन उद्योग के लिए बेहतर है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बंगाल का मतलब है, बिजनेस। इसलिए एलन मस्क को बंगाल में आकर निवेश करना चाहिए।

रब्बानी के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा है। पार्टी की बंगाल इकाई के सह प्रभारी अमित मालवीय ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि 14 साल पहले इसी तृणमूल कांग्रेस ने भारत के प्रतिष्ठित टाटा समूह के नैनो संयत्र को खदेड़ दिया था। उसी तृणमूल कांग्रेस के मंत्री गुलाम रब्बानी अब एलन मस्क को बंगाल में आमंत्रित कर रहे हैं। उनकी पीच ममता बनर्जी की ओर से बंगाल में चुनाव के बाद कराई गई हिंसा से शुरू होगी और सिंगुर प्रदर्शनों पर खत्म।

उल्लेखनीय है कि टेस्ला समूह के संस्थापक भारत सरकार के साथ कुछ काम करने की कोशिश कर रहे हैं। यूएस आधारित इस कंपनी के संस्थापक भारत से आयात शुल्क कम करने की मांग कर रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें कहा है कि किसी भी तरह की रियायत पर विचार करने से पहले उन्हें भारत में आकर मेक इन इंडिया के तहत अपनी कार बनाने की शुरुआत करनी चाहिए।

Updated : 21 Jan 2022 2:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top