Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बागडोगरा हवाई अड्डा दो सप्ताह के लिए बंद, मरम्मत के कार्य जारी

बागडोगरा हवाई अड्डा दो सप्ताह के लिए बंद, मरम्मत के कार्य जारी

बागडोगरा हवाई अड्डा दो सप्ताह के लिए बंद, मरम्मत के कार्य जारी
X

सिलीगुड़ी। रनवे की मरम्मत के चलते उत्तर बंगाल का बागडोगरा हवाई अड्डा सोमवार से दो हफ्तों के लिये बंद कर दिया गया है। बागडोगरा हवाई अड्डे के निदेशक सुब्रमणि पी ने सोमवार को पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रनवे के लचीले हिस्से की अंतिम परत बिछाने का काम सोमवार से दोबारा शुरू किया गया है। इसके चलते हवाई अड्डे पर उड़ानों का आवागमन 25 अप्रैल तक बंद रहेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि 15 दिनों के भीतर काम पूरा हो जायेगा।

उन्होंने बताया कि रनवे के दोनों सिरों की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है। अब हमारे पास रनवे के बीच का हिस्सा बचा है। एक बार काम पूरा हो जाने के बाद हम और उड़ानों को संचालित कर पाएंगे और संचालन की समय भी बढ़ायी जायेगी।

उल्लेखनीय है कि बागडोगरा हवाई अड्डे पर 56 उड़ानों की आवाजाही होती है और रोजाना करीब दस हजार यात्री बागडोगरा हवाई अड्डे का इस्तेमाल करते हैं। बागडोगरा हवाई अड्डा इस क्षेत्र में एक मात्र और अहम हवाई परिवहन केंद्र है जो दार्जिलिंग, सिक्किम, मिरिक, कर्सियांग, कालिमपांग जैसे कई पर्यटन स्थलों का प्रवेश द्वार माना जाता है। गर्मी शुरू होते ही इन पर्यटन स्थलों पर सैलानियों का आगमन होने लगता है। ऐसे में दो हफ्ते तक बागडोगरा एयरपोर्ट बंद रहने से पर्यटन पर असर पड़ने की आशंका है।

Updated : 11 April 2022 8:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top