Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को दिया झटका, तणमूल कांग्रेस में हुए शामिल

बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को दिया झटका, तणमूल कांग्रेस में हुए शामिल

बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को दिया झटका, तणमूल कांग्रेस में हुए शामिल
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका लगा है। केंद्र सरकार में मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो ने आज तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में उन्होंने टीएमसी की सदस्यता ली। सुप्रियो ने जुलाई में अचानक ही भाजपा से इस्तीफा देकर राजनीति से संयास लेने की घोषणा की थी। अब तृणमूल में शामिल होकर एक बार फिर हैरान कर दिया है।


टीएमसी ने बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने की पुष्टि की। पार्टी ने बयान जारी कर कहा राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में आ गए हैं। हम उनका पार्टी में स्वागत करते हैं।

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्होंने राजनीति छोड़ने की घोषणा मन से की थी और अब बंगाल के लोगों के लिए काम करने का मौका मन से हासिल किया है। सुप्रियो ने यह भी घोषणा की कि वह सोमवार को दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्यमंत्री के साथ बात हुई है। उन्हें पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा का मौका देने का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी और अभिषेक बनर्जी पार्टी में उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे उसका पालन करेंगे।

सांसद पद से देंगे इस्तीफा -

बाबुल सुप्रियो ने इस बात की भी घोषणा की है कि वह सांसद के पद से भी इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि सांसद के तौर पर उन्होंने कोई खराब काम नहीं किया है। अब जबकि भाजपा छोड़ दी है तो भाजपा का सांसद पद पकड़कर रखने का अनैतिक काम नहीं करेंगे। वह सांसद का पद छोड़ देंगे। उन्होंने बताया कि मैंने मन से लोगों के लिए काम करने की कोशिश हमेशा की है और अब उस पर विराम लग गया था। ऐसा क्यों किया गया इसके पीछे कोई संतोषजनक वजह मुझे नहीं मिली थी।

उन्होंने कहा कि बंगाली के तौर पर बंगाल के लिए काम करने की इच्छा थी, इसीलिए अब तृणमूल में शामिल हुआ। अब मैं काफी उत्साहित हूं। उन्होंने बताया कि महज चार दिनों के भीतर उन्होंने पार्टी बदलने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने काम करने का मौका दिया है, इसके लिए शुक्रिया।

केंद्रीय सुरक्षा भी छोड़ी -

बाबुल सुप्रियो ने यह भी बताया कि अब जब वह भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं तो उन्होंने अपनी केंद्रीय सुरक्षा छोड़ने की जानकारी भी दे दी है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि तृणमूल में शामिल होना मेरे लिए बहुत बड़ा मौका है। यह क्या मौका है मैं नहीं बताऊंगा। समय पर पार्टी बताएगी।

ममता बनर्जी के लिए करेंगे प्रचार -

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब बाबुल सुप्रियो से यह पूछा गया कि क्या वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए प्रचार करेंगे? तब उन्होंने कहा कि जरूर! उन्होंने कहा कि वैसे ममता दीदी को बाबुल सुप्रीयो के प्रचार की जरूरत नहीं है लेकिन अगर वह कहेंगी तो निश्चित तौर पर प्रचार करूंगा।

Updated : 2021-10-12T16:02:04+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top