Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > बंगाल में चुनावी हिंसा की जाँच करने पहुंची NHRC की टीम पर हमला, वीडियो वायरल

बंगाल में चुनावी हिंसा की जाँच करने पहुंची NHRC की टीम पर हमला, वीडियो वायरल

बंगाल में चुनावी हिंसा की जाँच करने पहुंची NHRC की टीम पर हमला, वीडियो  वायरल
X

कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर चुनाव बाद हुई हिंसा का जायजा लेने पहुंची राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम पर आज कोलकाता के एक इलाके में जानलेवा हमला हुआ है। केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हमलावरों ने आयोग के सदस्यों को निशाना बनाने की कोशिश की है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एनएचआरसी की टीम आज मंगलवार को हिंसा की जांच करने जादवपुर पहुंची। इस दौरान कुछ लोगों ने हमला कर द‍िया। एनएचआरसी के एक अधिकारी का कहना है क‍ि जांच के दौरान पता चला है कि यहां 40 से ज्यादा घर तबाह हो गए हैं। हम पर गुंडों ने हमला किया है। आयोग के सदस्य आतिफ रशीद के साथ भी बदसलूकी की गई। आतिफ रशीद ने पूरी घटना को लेकर स‍िलस‍िलेवार ट्वीट भी क‍िए हैं। इसमें कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के टूटे घरों को द‍िखाया गया है।

वीडियो आया सामने

एनएचआरसी के सदस्‍य आतिफ रशीद ने ट्वीट करके बताया, 'इस वीडियो को देखिये कैसे वेस्ट बंगाल के जादवपुर में दंगाई सीआईएसएफ के जवानों के साथ भी मारपीट कर रहे हैं। मुझ तक पहुंचने के लिए सीआईएसएफ के जवानों की मौजूदगी में इनकी इतनी हिम्मत है तो आम आदमी जिसका क़ुसूर सिर्फ इतना था,कि उसने अपनी मर्ज़ी से वोट किया तो उसका क्या हाल कर रखा होगा!' रशीद ने कहा, 'वेस्ट बंगाल के जादवपुर में दलित समाज के जले हुए टूटे हुए घरों की तस्वीरें इन घरों के लोग यहां से दो महीने से पलायन कर चुके हैं। हम सच जानने गए तो हम पर भी हमला किया गया।

हिंसा की जांच -

दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर एनएचआरसी के अध्यक्ष ने यह समिति गठित की थी।एनएचआरसी की समिति ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा के दौरान कथित मानवाधिकार उल्लंघनों को लेकर हितधारकों से सीधे बात करने का निर्णय किया था। इसी क्रम में मंगलवार को एनएचआरसी की टीम जादवपुर पहुंची थी।

Updated : 2021-10-12T15:54:43+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top