Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे, भाजपा की सांगठनिक बैठक में लेंगे भाग

अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे, भाजपा की सांगठनिक बैठक में लेंगे भाग

अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे, भाजपा की सांगठनिक बैठक में लेंगे भाग
X

कोलकाता। बंगाल भाजपा में मची टूट और तकरार के बीच पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे पर बुधवार को आ रहे हैं। पहले दिन वह बीएसएफ के कार्यक्रम में शामिल होंगे और उसके बाद वह पार्टी की सांगठनिक बैठक भी करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया है कि चार मई की रात को वह कोलकाता पहुंच जाएंगे और अगले दिन पांच मई को सबसे पहले उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज में सीमा सुरक्षा बल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद उत्तर 24 परगना के हरिदासपुर में भी वह बीएसएफ के कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। वह यहां एक संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे।

वहां से अमित शाह सीधे उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जाएंगे जहां सिलीगुड़ी में रेलवे इंस्टिट्यूट ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद दार्जिलिंग में विभिन्न राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ उनकी बैठक होनी है। इसके बाद वह कूचबिहार जाएंगे जहां तीनबीघा कॉरिडोर में बीएसएफ के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उसी दिन दोपहर के समय वह कोलकाता लौट आएंगे जहां राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ उनकी अहम सांगठनिक बैठक होनी है।

खबर है कि बंगाल भाजपा में विधानसभा चुनाव के बाद मची टूट और 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वह कई बड़े निर्देश दे सकते हैं। यह भी दावा किया जा रहा है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को उनके पद से हटाकर उनकी जगह एक बार फिर दिलीप घोष को नियुक्त करने और सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती को भी हटाए जाने को लेकर वह पार्टी नेताओं का मन टटोलेंगे।

Updated : 3 May 2022 3:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top