Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > गृहमंत्री अमित शाह के सामने BSF अधिकारियों से भिड़ी ममता बनर्जी, जमकर हुई बहस

गृहमंत्री अमित शाह के सामने BSF अधिकारियों से भिड़ी ममता बनर्जी, जमकर हुई बहस

गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा पर सुरक्षा की जिम्मेवारी जितनी बीएसएफ की है

गृहमंत्री अमित शाह के सामने BSF अधिकारियों से भिड़ी ममता बनर्जी, जमकर हुई बहस
X

कोलकाता। पूर्वी क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बीएसएफ से बहस हो गई। वह बीएसएफ को सीमा से 50 किमी अंदर तक कार्रवाई के अधिकार देने से नाराज हैं। उन्होंने कहा की इससे आम लोगों को परेशानी हो रही है।

बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीमा सुरक्षा का मुद्दा उठाया। उन्होंने बीएसएफ पर सहयोग ना करने का आरोप लगाया। जिसके बाद उनकी बीएसएफ अधिकारियों के साथ जमकर बहस हो गई। इस दौरान उन्होंने जीएसटी के फंड को लेकर भी अमित शाह से शिकायत की। उन्होंने केंद्र सरकार पर समय पर भुगतान ना करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि समय पर पैसा ना मिलने से राज्य सरकार को विकास कार्य करने में बाधा उत्पन्न होती है।


गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा पर सुरक्षा की जिम्मेवारी जितनी बीएसएफ की है, उतनी ही राज्य सरकार की भी है। पहले की सरकारों ने सीमा सुरक्षा में काफी कोताही बरती थी लेकिन हम लोग उसे बहुत हद तक पूरा कर रहे हैं। और अधिक उच्च स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्थाएं की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नेपाल सीमा पर संघर्ष की घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने केंद्र की ओर से ठोस कदम उठाने की अपील की है। ओडिशा के गृह राज्य मंत्री तुषार कांति बेहरा ने भी राज्य से सटी सीमा पर सुरक्षा के लिए राज्य सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। इसके अलावा आंतरिक सुरक्षा को लेकर भी चर्चा हुई है, जिसमें अमित शाह ने आश्वस्त किया है कि राज्य की एजेंसियों को केंद्र सरकार से जो भी मदद की जरूरत पड़ेगी, वह दी जाएगी।

Updated : 18 Dec 2022 6:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top