Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > टीएमसी 40 फीसदी सीटों पर उतारेगी महिला उम्मीदवार, अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी शामिल

टीएमसी 40 फीसदी सीटों पर उतारेगी महिला उम्मीदवार, अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी शामिल

टीएमसी 40 फीसदी सीटों पर उतारेगी महिला उम्मीदवार, अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी शामिल
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपना वर्चस्व बनाये रखने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस ने बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी को पार्टी में शामिल करने में सफलता हासिल कर ली है। बुधवार क तृणमूल भवन में पार्टी के महासचिव पार्थ चटर्जी और मंत्री सुब्रत चटर्जी ने सायंतिका बनर्जी को तृणमूल का दामन थमाया। इस मौके पर पूर्व अभिनेता और मंत्री ब्रात्य बसु भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर सायंतिका बनर्जी ने कहा कि मुझे लोगों की सेवा का अवसर देने के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आज तृणमूल में शामिल हुई हैं लेकिन पिछले 10 सालों से दीदी के साथ रही हैं और हमेशा रहेंगी। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने के लिए सभी का प्रयास करना चाहिए। बंगाल केवल अपनी बेटी ममता बनर्जी को चाहता है।

40 फीसदी महिला उम्मीदवार उतारने की तैयारी -

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस लगभग 40 फीसदी यानी एक सौ से अधिक महिला उम्मीदवारों को उतारने जा रही है। इसमें अभिनेत्री, खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची पहले ही बना ली है। इसमें 40 फ़ीसदी सीटों पर महिलाओं को चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया गया है। इसमें से अधिकतर ऐसी महिलाएं हैं, जो पहली बार विधायक का चुनाव लड़ेंगी। इन उम्मीदवारों में एक सेवानिवृत्त वरिष्ठ नौकरशाह भी शामिल है। इसके अलावा उम्मीदवारों की सूची में टॉलीवुड अभिनेत्रियों और खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

Updated : 3 March 2021 2:02 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top