Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > काशी विश्वनाथ धाम में दो मंजिला भवन गिरा, दो मजदूरों की मौत

काशी विश्वनाथ धाम में दो मंजिला भवन गिरा, दो मजदूरों की मौत

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम में तड़के दो मंजिला भवन गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि घटना में सात मजदूर घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में वाराणसी के शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

काशी विश्वनाथ धाम में दो मंजिला भवन गिरा, दो मजदूरों की मौत
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम में तड़के दो मंजिला भवन गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि घटना में सात मजदूर घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में वाराणसी के शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हादसे में घायल सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले बताए गए है। जानकारी के मुताबिक, भोर करीब साढ़े तीन कॉरिडोर परिसर स्थित दो मंजिला भवन जिसमें अस्थायी रूप से कॉरिडोर के निर्माण में लगे मजदूर रहते हैं। वह अचानक भरभरा कर गिर गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मची तो अफसरों के साथ पुलिस और एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

एनडीआरएफ ने किया रेस्क्यू :

एनडीआरएफ के जवानों ने घटनास्थल से रेस्क्यू कर घायल मजदूरों को मलवे से बाहर निकाला और फिर ऐम्बुलेंस की मदद से उन्हें शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय असप्ताल में भर्ती कराया गया। दशाश्वमेघ थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया की हादसे में अमीनुल मोमिन और एबाउल मोमिन नाम के दो मजदूरों की मौत हो गई। ये दोनों मजदूर पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कमिश्नर को फोन कर ली जानकारी


जैसे ही प्रधानमंत्री को इमारत गिरने की सूचना मिली नरेंद्र मोदी ने तुरंत मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से फोन पर बात की और घटना के बारे में जाना। प्रधानमंत्री ने मंडलायुक्त को आवश्यक निर्देश देते हुए केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। वही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ट्विटर पे ट्वीट कर प्रधानमंत्री से बातचीत की जानकारी दी।

Updated : 1 Jun 2021 9:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top