Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > मल्टी लेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम की पीएम जल्द रख सकते है आधारशिला

मल्टी लेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम की पीएम जल्द रख सकते है आधारशिला

खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही देखने को मिलेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच

मल्टी लेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम की पीएम जल्द रख सकते है आधारशिला
X

वाराणसी। पूर्वांचल के खिलाड़ियो और खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैच देखने और खेलने को मिलेगा। वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इंडोर स्टेडियम की जल्दी ही सौगात में मिलने वाली है। सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्टेडियम में 87 करोड़ की लागत से मल्टीलेवल मल्टीस्पोर्ट्स इनडोर स्टेडियम बनेगा। जहाँ क़रीब 20 से अधिक इंडोर गेम खेले जा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में वाराणसी के प्रस्तावित दौरे में इसका शिलान्यास भी कर सकते है।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्टेडियम बनने जा रहा है। सिगरा स्थित डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का कायाकल्प किया जा रहा है। वाराणसी स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक डॉ डी. वासुदेवन ने बताया कि सिगरा स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत पुनर्विकास योजना बनाई गई है। इसमें भूतल प्लस दो मंज़िल का भवन होगा। जिसमें बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, स्क्वैश, कॉम्बैट स्पोर्ट्स जैसे 20 से अधिक इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी।

ओलंपिक स्तर का स्विमिंग पूल, वार्म अप पूल के साथ होगा। जिम, स्पा, योगा सेंटर, पूल बिलियर्ड्स और कैफेटेरिया के साथ बैंक्वेट हॉल भी बनेगा। स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक ने बताया कि मल्टी लेवल मल्टी स्पोर्ट्स इन इंडोर स्टेडियम को पैरा स्पोर्ट्स के मानको को भी ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। जिससे यहाँ पैरा स्पोर्ट्स और प्रतियोगिता भी हो पाए। सिगरा स्टेडियम का पुनर्विकास अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर होगा। जहां अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेल लोग देख सकेंगे। डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्विकास कई चरणों में होना है।

Updated : 18 Jun 2022 12:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top